पटनावासियों के लिए बड़ी खबर, सेना ने संभाली ESIC अस्पताल की कमान, अब अस्पताल में…

0
104

देश में कोरोना के संकट तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। इस बीच अब केंद्र और राज्य सरकार लगातार लगे फैसले ले रही है। हाल ही में देश में बढ़ रहे कोरोना संकट को देखते हुए बिहार सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि बिहार सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए इलाज के लिए बिहटा में ESIC अस्पताल को कोविड-डेडिकेटेड हॉस्पिटल बना दिया है। बिहार सरकार का मानना है कि इससे मरीजों को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। इस बीच एक और बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक इस अस्पताल की कमान सेना के हाथ में सौंप दी गई है।

बिहार की राजधानी पटना में कोरोना मरीजों का बेहतर इलाज हो सके इसके लिए बिहटा के ESIC हॉस्पिटल के कमान अब सेना के जवानों ने संभाल ली है। बता दें कि सेना की दो फील्ड हॉस्पिटल की टीम पटना पहुंच चुकी हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि स्पेशलिस्ट डॉक्टर के साथ मेडिकल टीम भी है। बताया जा रहा है कि अभी तक इस अस्पताल में केवल 100 बेड ही मौजूद थे। लेकिन अब सेना के हाथ में कमान आने के बाद इसकी संख्या में इजाफा होगा। जानकारी के मुताबिक अब हॉस्पिटल में 500 बेड होंगे, जिसमें 100 बेड का आईसीयू होगा।

अस्पताल में अब तेज़ी से काम किया जा रहा है। जल्दी ही इसकी सुविधाएं शुरू की जाएंगी। इस खबर से पटना में रहने वालों को बड़ी राहत मिली है। बिहटा में 500 बेड का कोविड डेडिकेटेड अस्पताल हो जाने से कोविड मरीजों को बेहतर इलाज मिल पाएगा। महामारी के बीच ये खबर पटना के लोगों में एक दावा का काम कर रही है। बता दें कि पूरे बिहार में पटना से कोरोना वायरस के मामले सबसे ज्यादा दर्ज किए गए हैं।