तूफान से सुनामी बनी ‘पठान’, सिर्फ दो दिन में 125 करोड़ के पार

0
122
  • T.S. LAMA

रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग के बाद अब शाह रुख खान की पठान ने एक नया कीर्तिमान गढ़ दिया है। कुल मिलाकर ये कहना गलत नहीं होगा कि किंग खान की इस फिल्म के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण बॉलीवुड के अच्छे दिन आ चुके हैं। इस साल बॉक्स ऑफिस पर पठान की कामयाबी एक शुभ संकेत है। ऐसे में उम्मीद की जा रही कि पठान ऐसा रिकॉर्ड बनाएगी जिसे तोड़ना सबके बस की बात नहीं होने वाली है।

पहले दिन पठान ने 57 करोड़ का कलेक्शन करके हिन्दी सिनेमा में इतिहास रच दिया। इस रिकॉर्ड तोड़ ओपनिंग ने केजीएफ 2 और वॉर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। बायकॉट गैंग को ठेंगा दिखाने वाली इस स्पाइ यूनिवर्स फिल्म को लेकर दर्शकों में काफी क्रेज है। सिनेमाघरों के बाहर लंबी कतारें लगी हुई हैं और लगभग ज्यादातर शो हाउसफुल जा रहे हैं। ऐसे में दूसरे दिन भी इस फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई की है।

26 जनवरी को उम्मीद की जा रही थी कि पठान कुछ खास बिजनेस करने वाली है और हुआ भी ऐसा ही। रिलीज के दूसरे दिन गुरुवार को फिल्म ने धांसू कलेक्शन किया है। कोईमोई की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ने  68 से 72 करोड़ के बीच का बिजनेस किया है। इसके साथ ही इसकी कुल कमाई पहुंचती है 125 से 129 करोड़ के बीच। ऐसा करने वाली पठान पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है।

पठान की रफ्तार को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये जल्दी ही 200 करोड़ के क्लब में एंट्री लेने वाली है। इसके अलावा वीकेंड खत्म होने तक ये 400 करोड़ में एंट्री ले सकती है। फिल्म को परफॉर्म करने के लिए 5 दिन का लंबा वीकेंड मिला है जिसका फायदा ये उठाती नजर आ रही है। आने वाले दिनों के लिए एडवांस बुकिंग भी जोरों पर है और फिल्म ने साबित कर दिया है कि काफी आगे जाने वाली है।