नितिन गडकरी के चैलेंज पर BJP सांसद ने घटाया 32 किलो वजन, मिले 2300 करोड़

0
2

फिट रहना सबसे जरूरी है। अगर हम शाररिक रूप से फिट होंगे तो मनसिक रूप से भी स्वस्थ रहेंगे। मध्य प्रदेश के उज्जैन से BJP सांसद अनिल फिरोजिया ने अपने क्षेत्र के विकास के लिए 32 किलो वजन कम कर लिया है। उन्हें केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने प्रति किलो वजन घटाने पर क्षेत्र के विकास के लिए एक हजार करोड़ रुपए देने का वादा किया था। बीजेपी सांसद फिरोजिया ने कहा, मैंने चुनौती को स्वीकार किया और लगभग 32 किलो वजन कम कर लिया है।

जून में केंद्रीय मंत्री, गडकरी ने मंच पर सांसद से वादा किया था कि वह उन्हें प्रत्येक किलो वजन घटाने पर विकास कार्यों के लिए 1000 करोड़ रुपए देंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए फिरोजिया ने कहा था, श्प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्फिट इंडियाश् आंदोलन की शुरुआत की है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंच पर मुझसे कहा था कि मुझे उज्जैन के विकास कार्यों के लिए, प्रति किलो वजन घटाने पर 1,000 करोड़ मिलेंगे। मैंने इसे चुनौति के तौर पर लिया और अबतक 15 किलो वजन कम कर लिया है। मैं वजन को अभी और कम करूंगा और उनसे वादे के अनुसार धन जारी करने का अनुरोध करूंगा।

BJP सांसद ने कहा कि उन्होंने वजन घटाने के लिए सख्त डाइट चार्ट का पालन किया है। अपनी फिटनेस के बारे में बताते हुए फिरोजिया ने कहा, श्मैं सुबह 5.30 बजे उठता हूं और फिर मॉर्निंग वॉक पर जाता हूं। मेरी सुबह की कसरत में दौड़ना, व्यायाम और योग शामिल हैं। मैं आयुर्वेदिक डाइट चार्ट फॉलो करता हूं। मैं हल्का नाश्ता करता हूं। दोपहर और रात के खाने में मैं सलाद, एक कटोरी हरी सब्जियां और मिश्रित अनाज से बनी एक रोटी खाता हूं। कभी-कभी बीच-बीच में मैं गाजर का सूप या ड्राई फ्रूट्स भी लेता हूं।

सोमवार को ANI से बात करते हुए, अनिल फिरोजिया ने कहा कि उन्होंने चुनौती स्वीकार करते हुए लगभग 32 किलो वजन कम कर लिया है। उन्होंने कहा, श्मैंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और उन्हें वजन कम करने के बारे में बताया। वे इसके बारे में जानकर बहुत खुश हुए। जैसा कि वादा किया गया था, उन्होंने क्षेत्र के लिए 2,300 करोड़ की विकास योजनाओं को मंजूरी दी है।श्

इस साल फरवरी में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उज्जैन में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा था, मैंने फिरोजिया जी के सामने धन आवंटित करने के लिए एक शर्त रखी है। कभी मेरा वजन 135 किलो से ज्यादा हुआ करता था। लेकिन अब यह 93 किलो है। मैंने उन्हें अपनी पुरानी तस्वीर दिखाई। उस फोटो में मुझे पहचानना मुश्किल था। मैं इन्हें प्रति किलो वजन घटाने पर 1,000 करोड़ रुपए आवंटित करूंगा।