न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ रोहित ने दिखाया बल्ले का कमाल, आ’ख़िरी दो गेंदों में..

0
754
रोहित शर्मा

देश भर में क्रिकेट प्रेमियों की भरमार है लोग क्रिकेट के पीछे ऐसे दीवाने होते हैं कि वो खाना- पीना और सारे काम ही भूल जाते हैं। फ़िलहाल भारत और न्यूज़ीलैंड का मैच लोगों के रो’मांच को बढ़ा रहा था। दोनों टीम के बीच हैम‍िल्‍टन टी20 मैच में बड़ा ही रोमां’चक संघ’र्ष हुआ। नौबत ये आ गयी कि सुपर ओवर में मैच का फ़ै’सला हुआ। भारतीय टीम ने जीत हा’सिल की।

T 20 के न‍िर्धार‍ित 20 ओवर में भारत और न्यूज़ीलैंड दोनों के ही 179-179 रन बने और सुपर ओवर से ही फ़ै’सला होना था। न्‍यूजीलैंड के केन व‍िल‍ियमसन और मार्ट‍िन गप्‍ट‍िल ने सुपर ओवर में 17 रन बनाए। जीत के लिए भारत के सामने 18 रन की चु’नौती थी और भारत की ओर से खेलने आए रोहित शर्मा ने आख़िरी दो गेंदो में मैच देश के नाम कर दिया आ’ख़िर दो बॉल में रोहित शर्मा ने लगातार 2 छक्के ज’ड़े और भारत को जीत दिला दी।

इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 3-0 की अजेय ब’ढ़त हास‍िल कर ली है और अब सीरीज पर भारत का एका’धिकार हो गया है। इस मैच में न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बे’टिंग के ल‍िए बुलाया था। रोह‍ित शर्मा ने 40 गेंदों में छः चौके और तीन छ्क्कों की मदद से धुँआधा’र अर्धशत’क बना लिया, कुल 65 रन बनाए। लेकिन भारतीय टीम न्‍यूजीलैंड के ख‍िला’फ 20 ओवर में 5 व‍िकेट खोकर 179 रन ही बना पाई थी।

दूसरी ओर न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन व‍िल‍ियमसन ने 95 रन की तूफा’नी पारी खेली जिसमें 48 गेंदों पर आठ चौके और छह छक्‍के लगाए। फिर भी उनकी टीम न‍िर्धार‍ित 20 ओवर में 6 व‍िकेट खोकर 179 रन ही बना पाई। इसलिए सुपर ओवर में मैच का फ़ैस’ला होना था ऐसे में टीम इंड‍िया ने जीत दर्ज करते हुए मैच के साथ-साथ सीरिज़ भी जीत ली। रोह‍ित शर्मा मैन ऑफ द मैच बने।