जारी हुए NEET PG एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

0
86

एक तरफ जहां मेडिकल पीजी दाखिले के लिए 5 मार्च 2023 को प्रस्तावित नीट पीजी 2023 प्रवेश परीक्षा को स्थगित किए जाने को लेकर उच्चतम न्यायालय में आज, 27 फरवरी को सुनवाई होनी है, तो दूसरी तरफ प्रवेश परीक्षा का आयोजन करने वाले आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा एडमिट कार्ड जारी किए जाने की जानकारी भी मिल रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एनबीई द्वारा नीट पीजी एडमिट कार्ड 2023 का जारी कर दिया गया है और जिन उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट http://natboard.edu.in पर लॉग-इन करके डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है, उन्हें अपना नीट पीजी एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद लॉग-इन सेक्शन में जाना होगा और अपने विवरणों (रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म-तिथि, आदि) के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इस प्रकार लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार NEET PG एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड के लिए जारी कर दिए जाने की जानकारी मिल रही हो, लेकिन प्रवेश परीक्षा के निर्धारित कार्यक्रम 5 मार्च को आयोजित किए जाने पर असमंजस बरकरार है।

परीक्षा के लिए आवेदन किए कुछ उम्मीदवारों ने ही एंट्रेंस टेस्ट को 2-3 बाद आयोजित की जाने की मांग को उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की है। इस याचिका पर आज, 27 फरवरी को सुनवाई होनी है। माना जा रहा है कि परीक्षा का आयोजन निर्धारित तारीख पर ही होगा या इसे आगे बढ़ाया जाएगा, इस फैसला आज होने की उम्मीद है।