NEET-JEE की परीक्षाओं का विरोध कर रहे छात्रों के साथ खड़े हुए राहुल, ट्वीट कर कहा…

0
323

जैसा कि सभी लोग जानते है कि कोरोना संकट के कारण सभी तरह के काम, स्कूलों और कॉलजों को बंद कर दिया गया था। जिसके कारण छात्राें की पढ़ाई का काफी नुकसान हुआ। जिसके बाद अब सरकार में अचानक नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET) और जॉइंट एंट्रेंस टेस्ट (JEE Mains) की परीक्षाओं का ऐलान कर दिया। जिसके बाद अब देश भर के छात्र इसका विरोध कर रहे हैं। छात्रों की मांग है कि कोरोना संकट को देखते हुए परीक्षाओं को स्थगित कर दे।

खबर के मुताबिक विरोध कर रहे छात्रों के पक्ष में अब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी खड़े हो गए हैं। छात्रों के इस विरोध को कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी अपना सर्मथन दिया है और बता दें कि इसके लिए उन्होंने शुक्रवार से ऑनलाइन कैंपेन शुरू किया। साथ ही उन्होंने केरल के वायानाड से NEET और JEE परीक्षाओं को स्थगित कराने का समर्थन करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “लाखों परेशान छात्रों के साथ अपनी आवाज जोड़िए। आइए, सरकार से छात्रों की बात सुनने की मांग करें।”

सिर्फ इतना ही नहीं राहुल गांधी ने इस दौरान #SpeakUpForStudentsSafety की शुरुआत की है, ताकि सरकार तक छात्रों की आवाज पहुंचाई जा सके। साथ ही उन्होंने इसके रिलेटेड एक वीडियो भी शेयर की जिसमें उन्होंने लोगों को कैंपेन के बारे में बताते हुए परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग से जुड़ने के लिए कहा है। साथ ही उन्होंने इस महामारी के दौर में सामने आए कुल मामले और मौतों का भी ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि इस महामारी में बच्चों की परिक्षा करवाने का मतलब है छात्रों की ज़िंदगी जोखिम में डालना। राहुल गांधी के साथ साथ कई विपक्षी दलों ने देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस महामारी और बाढ़ का हवाला देते हुए परीक्षा को स्थगित करने की मांग रखी। वहीं केंद्र सरकार ने फैसला ले लिया है कि परीक्षाएं कुछ सावधानियों के साथ अनुसूची के अनुसार आयोजित की जाएंगी।