NATO को रूसी राष्ट्रपति पुतिन की चेतावनी, अगर उठाया ये कदम तो होगी वैश्विक तबाही…

0
7

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को लेकर लगातार खबरें सामने आ रही हैं। पिछले कुछ दिनों से कई सारे देश रूस के फैसलों को गलत बता रहे हैं और रूस के खिलाफ खड़े होने की बात कर रहे हैं। जिसको देखते हुए अब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि अगर नाटो के सैनिक उनकी सेना खिलाफ आते हैं तो इसका अंजाम काफी बुरा होगा। शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए उन्होंने कहा कि “रूसी सेना के साथ नाटो सैनिकों की टक्कर वैश्विक तबाही होगी।”

वह आगे कहते हैं कि “रूसी सेना के साथ सीधे संपर्क या सैनिकों के साथ नाटो का सीधा टकराव एक बहुत ही खतरनाक कदम होगा, जो वैश्विक तबाही का कारण बन सकता है, मुझे उम्मीद है कि जो लोग यह कहते हैं, काफी समझदार है कि ऐसा कदम न उठाएंगे।” बता दें कि पिछले कुछ समय पहले ही रूस ने यूक्रेन के चार क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया है। जिसके बाद रूस ने उन छेत्रों पर सुरक्षा के लिए परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने की बात कही है। जिसके खिलाफ में दुनियां के देश आ गए हैं।

आपको बता दें कि रूस के इस फैसले की संयुक्त राष्ट्र ने भी निंदा की है। गोरतलब हैं कि इस बीच G7 राष्ट्रों ने भी रूस के इस फैसले के खिलाफ बयान दिया था। G7 राष्ट्रों के नेताओं ने कहा था कि “हम जानबूझकर रूसी एस्केलेटर कदमों की निंदा करते हैं, जिसमें जलाशयों की आंशिक लामबंदी और गैर-जिम्मेदार परमाणु बयानबाजी शामिल है, जो वैश्विक शांति और सुरक्षा को प्रभावित कर रही है। रूस द्वारा रासायनिक, जैविक या परमाणु हथियारों के किसी भी उपयोग के गंभीर परिणाम होंगे”