चंद्रयान-3 की सफलता पर फिल्म बनाएंगे मिशन मंगल के डायरेक्टर, मेकर्स की लगी लाइन

0
55

चंद्रयान 3′ मिशन के सफल होने के बाद अब फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग ही होड़ मच गई है। कई फिल्म मेकर्स इस ऐतिहासिक मिशन की सफलता की कहानी पर फिल्म बनाने की होड़ में शामिल हो गए हैं। कुछ मेकर्स ने अपनी-अपनी फिल्म के नाम रजिस्टर तक कराना शुरू कर दिया है। इस बीच मिशन मंगल के डायरेक्टर जगन शक्ति ने ‘चंद्रयान 3’ पर फिल्म बनाने का ऐलान किया है।

अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल के डायरेक्टर जगन शक्ति ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह मिशन मंगल की टीम के साथ ‘चंद्रयान -3’ पर फिल्म बनाएंगे। हालांकि, इस फिल्म में अक्षय कुमार होंगे या नहीं, इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।मिशन मंगल के निर्देशक ने कहा कि वह इस मौके को हाथ से नहीं जाने देंगे और उन्होंने कहा, ‘फिलहाल मैं फिल्म की कहानी पर विचार कर रहा हूं’। कहानी पर निर्णय लेने से पहले अपनी बड़ी बहन से इनपुट लूंगी। वह इसरो में एक वरिष्ठ वैज्ञानिक हैं, निदेशक ने आगे कहा।

सिर्फ वही नहीं, बल्कि कई अन्य फिल्म मेकर्स और प्रोडक्शन हाउस भी चंद्रयान-3 मिशन पर फिल्म बनाने की दौड़ में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेकर्स और प्रोडक्शन हाउस ने इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (IMPAPA), प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया और इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स काउंसिल (IFTPC) के मुंबई कार्यालयों में फिल्म का नाम रजिस्टर करने के लिए अप्लाई किया है।

हालांकि, इनमें से कुछ ही मेकर्स को इस पर फिल्म बनाने की इजाजत दी जाएगी। IMPALA के एक अधिकारी ने कहा, ‘अगले हफ्ते हम इन सभी आवेदनों की समीक्षा करेंगे और फिर कुछ मेकर्स को फिल्म बनाने की इजाजत देंगे, यह अनुमति उन लोगों को दी जाएगी जो हमें वास्तविक लगेंगे।’