महाराष्ट्र में भड़की मराठा आरक्षण की आग, NCP विधायक के घर को फूंका

0
80

महाराष्ट्र : मराठा आरक्षण का मुद्दा अब काफी गरमा गया है। इसकी चपेट से अब विधायक भी नहीं बच पाए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, मराठा आरक्षण आंदोलनकारियों ने बीड जिले में स्थित NCP विधायक प्रकाश सोलंके के आवास में आग लगी दी। जानकारी के अनुसार, डिप्टी सीएम अजित पवार के गुट के विधायक प्रकाश सोलंके के घर पर आंदोलनकारियों ने पहले पथराव किया। इसके बाद उन्होंने आवास पर तोड़फोड़ करते हुए वहां आग लगा दी।

NCP विधायक प्रकाश सोलंके ने बताया कि जब उनके घर पर आंदोलनकारियों की भीड़ ने हमला किया। उस समय वह अपने घर के अंदर ही मौजूद थे। उन्होंने कहा कि इस घटना के दौरान मेरे परिवार का कोई भी सदस्य या कर्मचारी घायल नहीं हुआ। हम सभी सुरक्षित हैं, लेकिन आगजनी के कारण संपत्ति को नुकसान हुआ।

 NCP विधायक प्रकाश सोलंके के आवास पर हुए हमले पर शरद पवार गुट की सांसद सुप्रिया सुले ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जो ट्रिपल ईंजन की सरकार है, ये उनकी विफलता है। आज एक विधायक का घर जलाया गया है। गृह मंत्रालय और गृह मंत्री क्या कर रहे हैं, ये उनकी जिम्मेदारी है।

CM एकनाथ शिंदे ने इस घटना की निंदा की है। एनसीपी विधायक प्रकाश सोलंके के बीड आवास पर हमले पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जारांगे पाटिल को इस घटना पर ध्यान देना चाहिए कि यह विरोध क्या मोड़ ले रहा है। यह विरोध अब गलत दिशा में जा रहा है।