जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ कई चौंकाने वाले खुलासे,क्या बच पाएंगी एक्ट्रेस?

0
110
Jaiklin

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस अपने काम के जरिए भले ही खबरों ना रह पाई हों। लेकिन, 200 के मनि लॉडिन्ड्रंग के मामले फंसने के कारण वो लगातार सुर्खियों में हैं। ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ अपने कथित संबंधों के लेकर भी जैकलीन खासी चर्चाओं रही और अब भी लगातार चर्चा में हैं। जैकलीन ने ईडी की पूछताछ में कहा है कि उनका सुकेश के साथ कोई संबंध नहीं था। लेकिन, ईडी का आरोप है कि जैकलीन ने सुकेश से 10 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कीमत के गिफ्ट लिए थे।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा यानी EOW ने नया समन जारी कर दिया है। जारी समन के मुताबिक अब एक्ट्रेस को 14 सितंबर को पेश होने का आदेश दिया गया है। सवाल है कि जैकलीन फर्नांडिस सुकेश चंद्रशेखर के संपर्क में कैसे आई? और इन पर क्या आरोप है, जिसके लिए दिल्ली पुलिस पूछताछ करना चाहती है।

जैकलीन सुकेश चंद्रशेखर के 200 करोड़ की ठगी के मामले में फंसी हुई हैं। 12 सितम्बर को जैकलीन से पूछताछ करने वाली है। EOW ने जैकलीन को समन देकर 12 सितंबर को पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस को जानकारी दी गई है कि जैकलीन काम के सिलसिले में व्यस्त हैं। EOW ने पूछताछ के लिए जैकलीन फर्नांडिस को दूसरी बार समन किया था। पहली बार 29 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन तबीयत खराब होने का हवाला देकर एक्ट्रेस पूछताछ में शामिल नहीं हुई थीं।

सुकेश चंद्रशेखर से अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस का क्या कनेक्शन था? इस बात का जवाब तलाशने में दिल्ली पुलिस लगी हुई है। कुछ समय पहले ईडी की चार्जशीट भी सामने आई थी। इस चार्जशीट में जैकलीन का नाम भी शामिल था। चार्जशीट में कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए थे। ईडी ने कहा था कि जैकलीन को ठग सुकेश के काले कारनामों के बारे में पता था। इसके बावजूद वह उनके महंगे तोहफों को ले लिया करती थीं। ईडी की चार्जशीट में यह भी दावा किया था कि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडिस के लिए श्रीलंका में घर खरीदा था। इसके अलावा जुहू में बंगला भी बुक किया था। इतना ही नहीं बहरीन में सुकेश, जैकलीन के पेरेंट्स को एक घर गिफ्ट कर चुका था।

पूरे मामले में जैकलीन फर्नांडिस लगातार अपने वकील की मदद से दावा करती रही हैं कि उनको सुकेश चंद्रशेखर की असली पहचान के बारे में नहीं पता था। वह सुकेश को शेखर के नाम से जानती थीं जो कि एक मशहूर राजनीतिक परिवार से है। लेकिन ईडी का आरोप है कि एक महीने में ही जैकलीन को खबरों के जरिए इस बात की जानकारी हो गई थी वह सुकेश चंद्रशेखर है।

सुकेश चंद्रशेखर के केस में नाम आने और पूछताछ होने के बाद जैकलीन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद वह भारत छोड़कर बाहर नहीं जा सकती हैं। जैकलीन ने ईडी से रिक्वेस्ट की है कि उनके खिलाफ लाया गया लुक आउट नोटिस कैंसल किया जाए। हालांकि ईडी ने जैकलीन की अपील को खारिज करते हुए कहा है कि वह देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकती हैं। जैकलीन के खिलाफ यह लुकआउट नोटिस 5 दिसंबर 2021 को जारी किया गया था।