मनोज मुंतशिर बोले- श्रीराम के सभी भक्तों से हाथ जोड़कर मांगता हूं माफी…

0
57

ओम राउत के निर्देशन में बनी ‘आदिपुरुष’ सिनेमाघरों को सिनेमाघरों में रिलीज हुए 22 दिन बीत चुके हैं। लेकिन, फिल्म को लेकर जो दावे किए गए, वह सभी रिलीज के बाद फेल हो गए। ‘आदिपुरुष’ में भगवान हनुमान के कुछ संवाद इस तरह बोले गए हैं, जिससे लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

त्रेता युग की कहानी को जिस अंदाज में और जिस भाषा में दिखाया गया है, वह लोगों को रास नहीं आया। यही वजह है कि मूवी का आंकड़ा हर दिन गिरता जा रहा। इस बीच ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर  के सुर अब बदले-बदले नजर आ रहे हैं। अभी तक अपने बचाव में बात करने वाले मनोज मुंतशिर ने माफी मांग ली है। शनिवार को उन्होंने ट्विटर पर सभी से हाथ जोड़कर माफी मांगी। उन्होंने स्वीकार किया कि फिल्म से जन भावनाएं आहत हुई हैं।

आदिपुरुष का विवाद कोर्ट तक पहुंच गया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ ने निर्देशक ओम राउत, निर्माता भूषण कुमार और डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर को तलब किया है। अदालत ने इस बात पर जोर दिया कि फिल्म में हिंदू देवी-देवताओं को जिस मजाकिया तरीके से चित्रित किया गया, वह घटिया है। तीनों को 27 जुलाई को मामले की अगली सुनवाई के लिए पेश होने के लिए कहा गया है।