मध्य प्रदेश के सीधी जिले में हादसे का शिकार हुई एक बस, 25 लोगों की मौत और..

0
27

मंगलवार को मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक बड़ा हादसा पेश आया है। यात्रियों से भरी एक बीस नहर में गिर गई। जिसके चलते अब तक 25 यात्रियों की मौत हो गई है। मरने वालों को पुष्टि खुद एसडीआरएफ की टीम ने की है। बताया जा रहा है कि मरने वालों में स्टूडेंट,महिला और बुजुर्ग सब शामिल हैं। इस बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान के आदेश के बाद अब रेस्क्यू ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। बता दें कि ये बस यात्रियों को लेकर सतना जा रही थी। इस दौरान है बस नहर में गिर गई। जानकारी के मुताबिक इस बस में करीब 60 यात्री सफर कर रहे थे।

सीधी जिले में हुए इस हादसे पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने भी शोक व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने हादसे का शिकार हुए लोगों के परिवार को 2- 2 लाख रुपये प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से दिए जाने का ऐलान भी कर दिया है। पीएम मोदी के साथ साथ देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath kovind) ने भी मृतकों के परिवार के प्रति शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि “जिन परिवारों ने इस हादसे में अपनों को खोया है मैं उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। साथ ही घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी हादसे की लेकर गमगीन हैं। हादसे के बाद ट्वीट के उन्होंने भी शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि “सीधी से सतना जा रही बस के नहर में गिरने से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के काल कवलित होने के समाचार से दुख हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने और लापाता लोगों के सुरक्षित होने की प्रार्थन करता हूं।”