माँ दुर्गा को लेकर इज़राइली PM के बेटे ने किया आपत्तिजनक ट्वीट, ग़लती समझ आते ही माँगी मा’फ़ी

0
339

सोशल मीडिया के इस दौर में दुनिया के सभी युवा हमेशा सोशल मीडिया पर सक्रीय रहते हैं और तरह तरह के पोस्ट करते हैं और बहुत सी खबरों की जानकारी भी सोशल मीडिया के द्वारा हासील हो जाती है। मगर के मर्तबा ऐसा होता है कि किसी आपत्तिजनक पोस्ट के कारण भारी नुकसा’न उठाना पड़ता है। वहीं इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के बड़े बेटे यैर (Yair) को सोशल मीडिया पर किये गए एक पोस्ट की वजह से हिंदुओ से माफी मांगनी पड़ी। उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर किए गए एक आपत्तिजनक ट्वीट की वजह से बहुत सी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया पर सक्रिय 29 वर्षीय यैर हमेशा अपने पिता की नीतियों की वकालत करते हैं। बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के बड़े बेटे यैर (Yair) द्वारा देवी दुर्गा की एक तस्वीर पोस्ट की गयी और तस्वीर के चेहरे पर लिएट बेन एरी (Liat Ben Ari) का चेहरा लगा दिया इसके अलावा तस्वीर में सभी हाथों में बीच की उंगली दिखाई गई। लिएट बेन एरी बेंजामिन नेतन्याहू के ऊपर चल रहे भ्रष्टचार के मामले में प्रॉसीक्यूटर हैं। नेतन्याहू के बेटे ने द्वारा ट्वीट डिलिट कया गया और मा’फी मांगी गयी।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के बड़े बेटे यैर (Yair) द्वारा ट्वीट किया गया, “मैंने एक पेज से एक मीम ट्वीट किया था, जो कि इजरायली लोकप्रिय हस्तियों की आलोचना करने वाला था। मुझे इस का बात का पता नहीं था कि यह मीम हिंदुओं की आस्था से जुड़ी एक तस्वीर है। मेरे भारतीय दोस्तों की प्रतिक्रिया आने के बाद मुझे इस बात का पता चला। जैसे ही मुझे इसका पता लगा मैंने ट्वीट हटा दिया, मैं मा’फी मांगता हूं।”

यैर (Yair) ने कहा कि, “मेरे भारतीय दोस्तों की प्रतिक्रिया आने के बाद मुझे इस बात की जानकारी मिली। इसके बाद मैंने ट्वीट हटा दिया। मैं मा’फी मांगता हूं।” यैर (Yair) के किए गए इस ट्वीट को लेकर ट्वीटर के सभी यूज़र्स ने अपनी अलग अलग प्रक्रिया दी है। कुछ भारतीयों द्वारा इस ट्वीट की सख्त आलोचना की गई लेकिन जिन लोगों को हिन्दू ध’र्म के बारे में ज़्यादा जानकारी न होने की वजह से उन लोगों ने ज़्यादा कुछ नहीं कहा। इजरायल के कुछ लोगों ने अपनी गलती स्वीकार करने और मा’फी मांगने का साहस दिखाने के लिए यैर की तारीफ की है।” यरुसलम की अदालत में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खि’लाफ धो’खाध’ड़ी, विश्वासघात और घू’स लेने के आ’रोप में मामला चल रहा है। उनका कहना है कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आ’रोप बेबुनि’याद हैं।