यहां आधी रात को हुई 7 करोड़ की लूट, वारदात को ऐसे दिया अंजाम

0
62

पंजाब के लुधियाना में 7 करोड़ से अधिक की लूट हो गई। देर रात 2 बजे 10 बदमाश हथियार लेकर राजगुरू नगर में ATM में कैश जमा करने वाली CMS सिक्योरिटी कंपनी के ऑफिस में घुसे। यहां तैनात 5 सिक्योरिटी गार्डों को उन्होंने बंदी बना लिया। इसके बाद तिजोरी के बाहर रखा 4 करोड़ कैश और ऑफिस के बाहर खड़ी गाड़ी ले गए। इस गाड़ी में 3 करोड़ से अधिक कैश था। इसके साथ CCTV की DVR भी ले गए।

बदमाशों के जाने के बाद कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के अलर्ट होने पर बदमाश गाड़ी को मुल्लांपुर के पास छोड़कर फरार हो गए। इस गाड़ी को पुलिस ने बरामद कर लिया है। गाड़ी से 2 पिस्टल मिले हैं, जबकि कैश गायब है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक लुटेरे करीब ढाई घंटे तक लूटपाट करते रहे। उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड्स के मोबाइल भी तोड़ दिए। पुलिस इन सभी 5 सिक्योरिटी गार्ड्स से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा संदिग्ध लोगों को भी हिरासत में लिया है।

जानकारी के मुताबिक 2 बदमाश ऑफिस में पिछले गेट से घुसे थे, जबकि 8 बदमाश फ्रंट गेट से अंदर आए। इनके पास पिस्टल के साथ तेजधार हथियार भी थे। इनमें एक महिला के होने का भी शक है। सिक्योरिटी गार्ड का कहना है कि लुटेरों में एक आवाज महिला जैसी आई। पुलिस की शुरूआती जांच में सामने आया कि लुटेरे कंपनी के ऑफिस से पूरी तरह से परिचित थे। इसीलिए उन्होंने यहां आकर CCTV कैमरे बंद कर दिए। इसके अलावा सेंसर की तारें भी काट दी, ताकि उनके अंदर घुसने पर कोई अलार्म वगैरह न बजे। इसी वजह से इसका किसी को पता नहीं चला।

वहीं पुलिस को शक है कि इस मामले में कोई अंदर का कर्मचारी भी मिला हो सकता है। ऐसा न होता तो लुटेरों को इतना ज्यादा कैश होने और अंदर घुसने से लेकर दूसरी तमाम बातों की जानकारी नहीं होती। इस मामले में पुलिस ने कैश कंपनी पर भी सवाल खड़े किए हैं। पुलिस का कहना है कि अगर रात 2 बजे लूट हुई तो फिर इसकी सूचना सुबह 7 बजे क्यों दी गई?। हालांकि इस मामले में अभी तक कंपनी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

मामले में यह भी खुलासा हुआ कि कंपनी ने खुद इस इलाके को कैश रखने के लिए अनसेफ करार दिया था। करीब 2 साल पहले इसकी रिपोर्ट तैयार की गई थी। इसके बाद भी कंपनी यहीं पर ऑफिस चलाती रही। यह भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि 7 करोड़ से ज्यादा कैश के लिए सिर्फ 5 सिक्योरिटी गार्ड ही क्यों तैनात किए गए थे। पुलिस ने लुधियाना के सभी एंट्री और एग्जिट पॉइंट सील कर दिए हैं। यहां हर गाड़ी की चेकिंग की जा रही है। शहर में भी नाकाबंदी कर दी गई है। सीसीटीवी कैमरे चेक किए जा रहे हैं। इसके साथ कॉल डिटेल भी खंगाली जा रही है।