लॉकडाउन को लेकर ममता बनर्जी का बड़ा एलान, पश्चिम बंगाल में 1 जून से मंदिर-मस्जिद..

0
385

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लॉक डाउन के सम्बन्ध में एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि राज्य के धार्मिक स्थलों को 1 जून से खोला जाएगा. पश्चिम बंगाल सरकार ने इसको लेकर एक गाइडलाइन तैयार की है जिसके मुताबिक़ 10 लोगों की ही अनुमति ने कहा है कि राज्य के सभी धार्मिक स्थल 1 जून से खोल दिए जाएंगे. हालांकि एक बार में केवल 10 लोगों तक को ही वहां जाने की इजाजत दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि चाय व जूट उद्योग भी एक जून से 100 फीसदी कामगारों के साथ खुल जाएंगे. सभी सरकारी और निजी दफ्तर भी पूरी क्षमता के साथ खुल जाएंगे. अपने राज्य में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का विरोध करने वाली ममता बनर्जी ने कहा, ‘पश्च‍िम बंगाल पिछले दो महीनों में कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने में कामयाब हुआ है. अब मामले इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि लोग बाहर से आ रहे हैं.’

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से लागू हुए पहले लॉकडाउन के से ही देशभर में धार्मिक स्थल बंद हैं. उसके बाद से लॉकडाउन को तीन और चरणों के लिए बढ़ाया गया और साथ ही इन धार्मिक स्थलों पर भी पाबंदी जारी रही. उल्लेखनीय है कि गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार के रोज़ सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉक डाउन को लेकर चर्चा की थी.