राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे लालू-राबड़ी और बेटी मीसा, इस मामले में सुनवाई

0
91

पटना : नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में दिल्ली की अदालत में आज सुनवाई है। राजद सुप्रीमो लालू यादव, राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती कोर्ट पहुंच चुके हैं। दिल्ली की अदालत ने नौकरी के बदले जमीन मामले में 27 फरवरी को सभी 16 आरोपितो को समन जारी कर 15 मार्च को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था।

जमीन के बदले नौकरी घोटाले में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव तीसरी बार नोटिस के बावजूद पूछताछ के लिए CBI मुख्यालय नहीं पहुंचे। CBI इसे जांच में असहयोग के रूप में देख रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए कानूनी राय ले रही है। सोमवार को सीबीआई ने तीसरी बार नोटिस भेजकर तेजस्वी को पूछताछ के लिए बुलाया था। उन्हें मंगलवार को हाजिर होना था। हालांकि, वह नहीं आए।

इसके पहले CBI ने तेजस्वी को चार मार्च और फिर 11 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया था। तब उन्होंने व्यस्तता का हवाला देकर आने में असमर्थता जताई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बार-बार समन के बावजूद पूछताछ के लिए नहीं आना जांच में सीधे-सीधे असहयोग है। ऐसे में एजेंसी उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर सकती है। कानूनी सलाह-मशविरे के बाद एजेंसी जल्द उचित कदम उठाएगी।