किसानों के डर से एक बार फिर दिल्ली के बॉर्डरों पर बढ़ी सुरक्षा, जंतर-मंतर पर आज होगी…

0
80

किसान आंदोलन के बाद से देश की सरकार इतनी ज्यादा घबरा गई है कि किसानों के हर एक कदम पर नज़रे रखी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार आज दिल्ली के जंतर मंतर पर किसानों की महापंचायत होनी है, जिसको देखते हुए दिल्ली के बॉर्डरों पर पुलिस ने सुरक्षा बढ़ दी है। बता दें कि अभी तक दिल्ली पुलिस द्वारा किसानों को ये महापंचायत करने की अनुमति नहीं दी गई है, जिसके कारण राजधानी के बाहर से किसानों को आने से रोका जा रहा है। सभी बॉर्डरों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है, साथ ही यहां से गुजरने वाली हर एक गाड़ी की चेकिंग बड़ी सख्ती से की जा रही है।

पुलिस का कहना है कि “किसानों के इकट्ठा होने से यातायात की समस्या हो सकती है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में बड़ी संख्या में जवानों को तैनात किया है और बैरिकेडिंग की गई है।” मिली जानकारी के अनुसार कुछ किसान दिल्ली में पहले ही दाखिल हो गए हैं। जिनके जंतर मंतर पर पहुंचने की भी खबरें सामने आ रही हैं। दिल्ली पुलिस लगातार किसानों से वापस जाने का अनुरोध कर रही है।

इस बीच दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था दीपेंद्र पाठक ने कहा कि “पता चला है कि संयुक्त किसान मोर्चा और विभिन्न किसान समूहों ने जंतर-मंतर पर एक महापंचायत आयोजित करने की योजना बनाई है। स्थिति की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, हमने अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए बैरिकेड्स लगा दिए हैं। रेलवे ट्रैक के साथ-साथ सीमावर्ती इलाकों और चौराहों पर बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।”