सरकार पर भड़के खरगे- यहां लोकतंत्र नहीं, मेरा माइक बंद कर अपमान किया

0
56

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाया कि सदन में विपक्ष को बोलने का मौका नहीं दिया जा रहा है. खरगे ने कहा कि मेरा माइक को बंद किया गया, मेरा अपमान हुआ है. इस मसले पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया, जिसके बाद राज्यसभा चेयरमैन ने पूरे हंगामे को रिकॉर्ड से हटाने का ऑर्डर दिया.

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी पार्टियों ने लोकसभा में हंगामा किया. कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियां तुरंत मणिपुर पर चर्चा की मांग कर रही हैं. इस बीच लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने 12 बजे तक सदन को स्थगित कर दिया है. 12 बजे प्रश्नकाल की शुरुआत होगी, तब अविश्वास प्रस्ताव पर बात हो सकती है.

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह से मुलाकात की. संजय सिंह को राज्यसभा से निलंबित किया गया है, वह इसके विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. सोनिया गांधी ने संजय सिंह से मुलाकात कर उन्हें समर्थन देने की बात कही है.

लोकसभा स्पीकर को अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस मिल गए हैं. 12 बजे जब प्रश्नकाल शुरू होगा, तब स्पीकर इसपर कोई फैसला लेंगे. अगर 50 से अधिक सांसद अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में आते हैं, तब स्पीकर को इसे स्वीकार करना होगा और फिर चर्चा के लिए समय तय किया जाएगा.