श्री मदमहेश्वर के 20 मई तथा श्री तुंगनाथ के 10 मई को खुलेंगे कपाट

0
20

• *बैशाखी के पावन अवसर पर द्वितीय केदार श्री मदमहेश्वर जी की उत्सव डोली ने श्री ओंकारेश्वर मंदिर परिसर में दर्शन दिये तथा परिक्रमा की।

*• श्री बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय दर्शन को पहुंचे।*

उखीमठ/ मक्कूमठ (रूद्रप्रयाग) 13 अप्रैल ।पंचकेदारों में प्रतिष्ठित द्वितीय केदार भगवान श्री मदमहेश्वर की विग्रह डोली ने आज बैशाखी के अवसर पर श्री ओंकारेश्वर मंदिर परिसर में दर्शन दिये तथा देव निशानों के साथ परिक्रमा की।
इस अवसर पर श्री बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने विग्रह डोली के दर्शन किये तथा परिक्रमा में शामिल हुए इससे पहले उन्होंने श्री ओंकारेश्वर मंदिर में दर्शन किये।

श्री मद्महेश्वर जी के विग्रह को आज अपराह्न ढाई बजे रथ मे आरूढ़ किया गया तथा डोली ने श्री ओंकारेश्वर मंदिर की परिकमा संपन्न की। श्री मद्महेश्वर जी की डोली के साथ अन्य देव निशानों ने श्री ओंकारेश्वर मंदिर की परिक्रमा संपन्न की।

उल्लेखनीय है कि श्री मदमहेश्वर मंदिर के कपाट सोमवार 20 मई को खुल रहे है।। जबकि तृतीय केदार तुंगनाथ के कपाट शुक्रवार 10 मई को खुलेंगे।

श्री बदरीनाथ -केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी )अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने श्रद्धालुओ को बैशाखी की शुभकामनाएं दी है। कहा कि श्री मदमहेश्वर तथा तुंगनाथ जी की यात्रा शुरू होने से पहले मंदिर समिति यात्रा तैयारियों में जुट गयी है।

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय आज दिन में श्री ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ पहुंचे तथा मंदिर मे दर्शन किये।
इसके पश्चात श्री मद्महेश्वर भगवान के विग्रह के रथ आरोहण अर्थात उत्सव विग्रह को डोली में बिठाकर मंदिर की परिक्रमा के बिखौत मेला कार्यक्रम में शामिल हुए।
आज बैशाखी के अवसर पर भगवान मद्महेश्वर जी ने रथ में आरूढ़ हो कर श्री ओंकारेश्वर मंदिर परिसर में दर्शन दिये तथा अन्य देव निशानों के साथ श्री ओंकारेश्वर मंदिर की परिक्रमा की।इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुजन भगवान मद्महेश्वर जी की डोली के दर्शन को पहुंचे थे।