काबुल में 150 भारतीयों के अपहरण को लेकर बड़ी खबर, तालिबान ने बताया सभी भारतीय…

0
20

अफगानिस्तान के हालात से हर कोई वाकिफ है। किस तरह तालिबान ने अफगानिस्तान पर काबिज होकर अपनी हुकूमत कायम करली। इस बीच लोगों में तालिबान का खौफ बैठ चुका है। जिसके कारण हर कोई देश छोड़ कर जाना चाहता है। लेकिन तालिबान ऐसा बिलकुल नहीं चाहता। ऐसे में एक खबर और सामने आई थी जिसमें कहा जा रहा था कि अफगानिस्‍तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल में करीब 150 भारतीयों के अपहरण कर लिया गया है। लेकिन अब इस बात का खुलासा हो गया है और इस खबर को गलत बताया जा रहा है।

सूत्रों का कहना है कि अफगानिस्तान में मौजूद सभी भारतीय पूरी तरह सुरक्षित हैं और उनको भारत भेजे जाने की तैयारी की जा रही है। जब अफगानिस्तान में तालिबान काबिज हुए तब लोग तेजी से एयरपोर्ट की ओर जाने लगे। जिसमें अफगानिस्तान के साथ साथ भारतीय भी मौजूद थे। तालिबान का कहना है कि “हमने काबुल एयरपोर्ट के पास किसी भारतीय को अगवा नहीं किया, बल्कि उन्हें दूसरे सुरक्षित रास्ते से एयरपोर्ट ले गए हैं।”

तालिबान ने बताया कि एयरपोर्ट पर पहुंचे कुछ भारतीयों को रोका गया था। लेकिन उनमें से किसी का अपहरण नहीं किया गया। तालिबान का कहना है कि हम अपने नागरिकों को देश छोड़ के जाने की इजाजत नहीं दे सकते। जिसके लिए एयरपोर्ट पर पासपोर्ट आदि की जांच हुई। इस दौरान ही कुछ भारतीयों को एयरपोर्ट पर रोका गया था। तालिबान के प्रवक्ता अहमदुल्ला वसीक ने कहा कि “अपहरण करने जैसी खबर पूरी तरह से गलत और निराधार है। तालिबान ने सुरक्षित तरीके से दूसरे गेट से लोगों को एयरपोर्ट के अंदर पहुंचाया है।”