जवानों को श्रद्धां’जलि देने के लिए राहुल गांधी ने शेयर की एक वीडियो, ये ब’लिदा’न हम….

0
273

भारत और चीन के बीच पिछले कुछ वक्त से ज़मीनी मसले को लेकर वि’वाद चल रहा था। इसी को लेकर भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan Valley Face off) में भारत के 20 जवान श’हीद हो गए। और सभी शही’द जवानों को देश के सभी लोगों ने श्रद्दांज’लि दी। इसी के चलते कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सभी श’हीद जवानों को याद कर श्रद्धां’जलि देते हुए अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट कर एक वीडियो शेयर किया और इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि, “हमारे भाइयों को श्रद्धां’जलि। हमारे लिए आपने सर्वस्व निछावर कर दिया। ये बलि’दान हम कभी नहीं भूलेंगे।” गलवान घाटी पर भारत और चीन की सेनाओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से ही राहुल गांधी लगातार ट्वीट कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan Valley Face off) में शही’द हुए जवानों को एक बार फिर याद किया है और उन्होंने ट्वीट कर एक 2 मिनट का वीडियो भी शेयर किया और उस वीडियो में सभी गलवान घाटी में श’हीद जवानों की तस्वीरों के साथ-साथ उनके उनके पार्थिव शरीर के पैतृक गांव पहुंचने तक की तस्वीरों को दिखाया गया है। इस वीडियो के साथ ही सभी श’हीद जवानों को श्रद्धां’जलि दी है।

जैसा कि सबको इस बात की खबर है कि पिछले कई महीनों से चला आ रहा पूर्वी लद्दाख सीमा पर त’नाव 15 जून की रात हिंसक झड़प में ​बदल गया था। और इस बीच इस हिंस’क झ’ड़प में भारत के एक कर्नल के साथ-साथ भारत के 20 जवान भी शही’द हो गए थे। इसी बीच इस झड़’प में चीन का भी भारी नुकसा’न हुआ और चीन के 43 सैनिक हता’हत होने की खबर है। इस घट’ना के बाद से दोनों देशों के बीच सीमा पर तनाव और बढ़ गया है।

बताया ये जा रहा है कि इससे पहले भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime minister of india) के बयान पर सवाल उठाते हुए ये कहा था कि भारत माता की धरती पर चीन ने अपना क’ब्जा कर लिया है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने ट्वीटर अककॉउंट पर ट्वीट कर कहा , “प्रधानमंत्री ने कहा- ना कोई देश में घुसा, ना ही हमारी ज़मीन पर किसी ने क’ब्ज़ा किया। लेकिन सैटेलाइट फ़ोटो साफ़ दिखाती हैं कि चीन ने पैंगोंग झील के पास भारत माता की पावन धरती पर कब्ज़ा कर लिया है।”