जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंज़ो आबे को लगी गोली, हालत गंभीर…

0
17

राजनीति की दुनिया एक ऐसी दुनिया है जहां कभी भी कुछ भी हो सकता है। कभी भी किसी का पद छीना जा सकता है और कभी भी किसी की जान ली जा सकती है। आज राजनीति से जुड़ा एक और मामला सामने आया है। खबरों के अनुसार जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को आज सुबह गोली मार दी गई। वह रविवार को होने वाले अपर हाउस चुनाव से पहले एक कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे, इस दौरान ही किसी ने उनको गोली मार दी। हालांकि अभी तक उनके कातिल का पता नहीं चल सका है। लेकिन पुलिस ने एक शख्स को अपनी हिरासत में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि उनकी हालत काफी गंभीर है और उनके बचने का चांस काफी कम है। इस बीच उनको गोली लगने की जानकारी देते हुए मुख्य कैबिनेट सचिव हिरोकाजू मात्सुनो ने कहा कि “पूर्व प्रधानमंत्री आबे को नारा में सुबह करीब 11:30 बजे गोली मार दी गई थी। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री अबे की स्थिति पर अभी कुछ भी कहा नहीं जा सकता।” बता दें कि शिंजो आबे की उम्र 67 साल है और वह देश में सबसे ज्यादा समय तक प्रधानमंत्री के पद पर रहे थे।

सबसे पहले साल 2006 में उनको एक साल के लिए देश का प्रधानमंत्री बनाया गया था। जिसके बाद वह साल 2012 से 2020 तक प्रधानमंत्री के पद पर रहे थे। गोरतलब हैं कि जब उनको गोली लगी तो वहां कई सारे लोग मौजूद थे। इस बीच एक युवती ने मामले को पूरी गंभीरता से परखा। उसने बताया कि “वह भाषण दे रहे थे और पीछे से एक आदमी आया पहला शॉट खिलौने की तरह लग रहा था। दूसरे शॉट में चिंगारी और धुएं को साफ देखा जा सकता है, इसके बाद लोगों ने पूर्व पीएम को घेर लिया और कार्डियक मसाज दी।” उनकी हालत को देखते हुए यह कहना मुश्किल होगा की वह जिंदा बच सकते हैं।