क्या उद्धव ठाकरे को फिर लगने वाला है झटका! शिंदे गुट के संपर्क में 6-7 विधायक!

0
83

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट के विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राज्य की राजनीति में हलचल है. सुप्रीम कोर्ट ने एक अहम फैसले में एकनाथ शिंदे गुट को सरकार में बने रहने को कहा है. इसके बाद अब उद्धव ठाकरे गुट के विधायकों की सदस्यता खतरे में पड़ सकती है. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के विधायक संजय शिरसाट ने दावा किया है कि उद्धव ठाकरे गुट के 6 से 7 विधायक शिंदे गुट के संपर्क में हैं. विधायक संजय शिरसाट ने यह भी दावा किया कि जल्द ही उद्धवा ठाकरे गुट के 6 से 7 विधायक एकनाथ शिंदे गुट शिवसेना जॉइन करेंगे.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट के विधायक संजय शिरसाट ने टीवी9 भारतवर्ष से बातचीत में दावा किया कि उद्धव गुट के करीब 6 से 7 विधायक उनके संपर्क में और जल्द ये सभी शिंदे गुट जॉइन करेंगे. संजय शिरसाट ने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे थे. शिंदे गुट के विधायक, संजय शिरसाट ने आगे कहा कि फिलहाल उनके संपर्क में 6 से 7 विधायक हैं, लेकिन ये आंकड़े बढ़ भी सकते हैं. संजय शिरसाट ने आगे कहा कि,चूंकि कोर्ट ने भी कह दिया है कि चुनाव आयोग द्वारा पार्टी और सिंबल को लेकर फैसला चुनाव आयोग का ही माना जायेगा. ऐसे में चुनाव आयोग का फैसला हमारे हक में था असली शिवसेना हम हैं.

ऐसे में अगर हमारी पार्टी चाहेगी तो व्हिप जारी कर सकती है. भविष्य में और बचे हुए विधायक जो ठाकरे के साथ हैं उनकी सदस्यता जा सकती है. तकनीकी तौर पर उनकर लिए मुश्किल खड़ी होगी. शिंदे गुट के विधायक संजय शिरसाट ने कहा कि,जो लोग स्वेच्छा से आएंगे उनको ही हम लेंगे. उन्होंने कहा कि जल्द ही मंत्री मण्डल विस्तार होगा और फिर विधायकों के आने का रास्ता साफ होगा. संजय शिरसाट ने चुटकी लेते हुए कहा कि आदित्य ठाकरे को छोड़कर बाकी सबको ले सकते हैं. संजय शिरसाट ने आगे कहा कि, 40 साल से हम राजनीति कर रहे हैं और कल का लड़का राजनीति सिखा रहा है. संजय शिरसाट ने साफ कहा कि हमे वो चाहिए भी नहीं.