इस राज्य में बढ़ा कोरो’ना संक’ट, 8 जवानों समेत इतने लोग हुए शिका’र

0
216

देश में कोरो’ना संक’ट दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। बढ़ते संक’ट को देख देश की सरकार बहुत ज़्यादा परे’शान है। भारत में अब तक कोरो’ना वाय’रस ने 6 लाख से भी अधिक लोगों को अपने चपे’ट में ले लिया है और साथ ही अब 17,834 लोगों ने इस वाय’रस के चलते अपनी जा’न गवा’ई। ऐसे में खबर है कि उत्तराखंड में ये संक्रम’ण अब तेज़ी से बढ़ रहा है। खबर के अनुसार बुधवार के दिन प्रदेश में 66 लोगों में कोरो’ना संक्र’मित होने की पुष्टि हुई है। बता दें कि देहरादून में सेना के आंठ जवानों के कोरो’ना पॉजि’टिव होने की खबर मिली है। जिसके चलते अब प्रदेश में कोरो’ना वाय’रस से संक्र’मित लोगों की कुल संख्या 2947 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार के दिन प्रदेश में 1488 लोगों की कोरो’ना वाय’रस की जां’च नेगे’टिव आई। नैनीताल जिले में 22 लोगों में कोरो’ना संक्रम’ण पाया गया। इसमें सात दिल्ली, एक मुरादाबाद और 14 संक्र’मित संपर्क में आए हैं। खबर के मुताबिक बताया ना रहा है कि देहरादून से 20 लोगों के संक्र’मित होने की पुष्टि हुई जिसमें से 8 सेना के वो जवान है जो कि दूसरे राज्यों से आए है। वहीं एक गाजियाबाद, एक मुंबई, एक अफगानिस्तान, दो दिल्ली, एक एम्स ऋषिकेश में स्वास्थ्य’कर्मी, तीन संक्र:मित संपर्क वाले और तीन की ट्रेवल हि’स्ट्री नहीं है।

उत्तरकाशी में नौ संक्र’मितों में तीन दिल्ली, दो चंडीगढ़, एक गुरुग्राम और चार संपर्क में आए हैं। अल्मोड़ा में पांच संक्र’मित म’रीजों की ट्रेवल हि’स्ट्री दिल्ली की है। टिहरी में चार संक्र’मित मुंबई से आए हैं। जिसके चलते अब पूरे राज्य में कोरो’ना संक्रमि’तों की कुल संख्या 2,881 हो गई है। वहीं खबर है कि बुधवार को 86 कोरो’ना म’रीजों का इलाज कर उनको घर भेज दिया गया। जिसके चलते राज्य में इस वाय’रस से ठीक होने वाले व्यक्तियों की संख्या में इजाफा हुए और वो 2317 तक पहुंच गई।