आजम खान के ठिकानों पर रामपुर से लखनऊ तक इनकम टैक्स के छापे

0
63

आजम खान पर एक नई मुसीबत आ गई है. रामपुर से लखनऊ तक उनके कई ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड चल रही है. लखनऊ, रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर में छापेमारी चल रही है. ट्रस्ट इनकम टैक्स के निशाने पर आजम खान का अल जौहर ट्रस्ट भी है. बताया जा रहा है कि आजम खान ने जो हलफनामा कोर्ट में दिया था उसमें कमियां पाई गई थीं.

सपा नेता ने पूरे परिवार का हलफनामा दिया था. इसमें जो बैंक डिटेल दिए गए थे, उसमें बहुत सारी गड़बड़ियां थीं. इसके अलावा कुछ ऐसी भी संपत्तियां थीं, जिसका जिक्र हलफनामे में नहीं किया गया था. वहीं, अल जौहर ट्रस्ट के डिटेल को लेकर भी कुछ सवाल थे, जो आईटी डिपार्टमेंट को नहीं मिल पाए थे. इसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में उनके ठिकानों पर छापेमारी शुरू की.

आजम खान इन दिनों अपने सबसे बुके दौर से गुजर रहे हैं. उनके ऊपर कई सारे आरोप हैं. कुछ महीने पहले हेट स्पीच मामले में रामपुर की एक अदालत ने दो साल की सजा सुनाई थी. इसके अलावा कोर्ट ने 1000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था. फिलहाल सपा नेता जमानत पर बाहर हैं. बता दें कि साल 2019 में एक भड़काऊ भाषण दिया था. इसको लेकर रामपुर के शहजादनगर के थाने में केस दर्ज हुआ था.