गठबंधन हुआ तो 300 से ज्यादा जीतेंगे सीटें : अखिलेश

0
146

लखनऊ। दूसरे दलों से गठबंधन पर अभी तक गोलमोल बयान दे रहे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि हम अकेले दम पर फिर अपनी सरकार बना लेंगे लेकिन अगर गठबंधन हुआ तो तीन सौ से ज्यादा सीटें जीतेंगे।
मुख्यमंत्री बुधवार को होटल ताज में एक न्यूज चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।
प्रशांत किशोर से मुलाकात के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं किसी को शिकायत का मौका नहीं देना चाहता कि मैं मिलता नहीं हूं। पीके की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि अच्छी मुलाकात रही। गठबंधन के मुद्दे पर अखिलेश ने यह भी कहा कि यह इतना आसान नहीं है कि तुरंत कोई फार्मूला निकल जाएगा। नेताजी से दिल्ली में नेताओं की वार्ता चल रही है। उनका अनुभव लंबा है और वह सही फैसला लेंगे।
देश में पांच सौ और हजार रुपये के नोट बंद होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ हैं लेकिन नोट बंद होने से भ्रष्टाचार नहीं रुकेगा। अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने उप्र का चुनाव देखते हुए ऐसा किया है।
कहा कि इस मुद्दे पर लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा की जा सकती थी लेकिन केंद्र सरकार ने ऐसा न कर जल्दबाजी में फैसला ले लिया। मुख्यमंत्री ने यह भी माना कि दो हजार की नोट समस्या का समाधान नहीं है। यह भी कहा कि प्रदूषण, कालाधन और भ्रष्टाचार ही देश की सबसे बड़ी समस्या है।
अखिलेश ने नोट बंद होने पर बिना नाम लिए मायावती और बसपा पर भी तंज कसे। कहा कि सुना है कि एक दल के प्रत्याशी सदमे में आ गए हैं। मुख्यमंत्री ने इसके पहले फेसबुक पर सैयद जाकिर हुसैन की एक पोस्ट भी साझा की।
इस पोस्ट में जाकिर ने जानकारी दी है कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने सभी उम्मीदवारों को निर्देश दिया है कि तत्काल 24 घंटे के अंदर अपनी दी हुई रकम वापस ले लो वरना टिकट काट दिया जाएगा। पोस्ट साझा कर जाकिर की बात को मुख्यमंत्री ने भी समर्थन दे दिया।