'मैं अपराध और हिंसा खत्म कर दूंगा': ट्रंप

0
113

अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डॉनल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि अगर वो राष्ट्रपति बने तो देश से अपराध और हिंसा को खत्म कर देंगे. उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी की तरफ़ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए नामांकन स्वीकार करते हुए कहा कि देश में कानून और व्यवस्था के बिना समृद्धि नहीं आ सकती है. इसलिए हम अपने देश में सुरक्षा,समृद्धि और शांति वापस लाएंगे.
ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को भ्रष्ट कहा और खुद को अमरीका के भूले बिसरे लोगों की आवाज़ बताया. उन्होंने डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की नैतिकता और रिकॉर्ड पर सवाल उठाए.
ओहायो के क्लीवलैंड में चल रहे रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में दिए भाषण के दौरान उन्होंने गैरक़ानूनी आप्रवासन के खिलाफ़ कड़े क़दम उठाने का वादा किया. उन्होंने आरोप लगाया कि अमरीका में जन सुरक्षा को खतरे में डालकर अप्रवासियों को प्रवेश दिया जा रहा है.
डॉनाल्ड ट्रंप ने विरोधी डेमोक्रेटिक पार्टी की उस नीति की निंदा की जिसके तहत इराक़, लीबिया, मिस्र और सीरिया में सत्ता परिवर्तन कराया गया था.
उन्होंने उसे नाकाम राष्ट्र निर्माण करार दिया. उन्होंने कहा कि वो अमरीका के उन सभी सहयोगियों के साथ काम करेंगे जो चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट को ख़त्म करना चाहते हैं.उन्होंने चीन पर बौद्धिक संपादा की चोरी का आरोप लगाया है. वह चीन को इतिहास का सबसे बड़ा करंसी मैनीप्यूलेटर भी मानते हैं. ट्रंप ने 75 मिनट तक भाषण दिया. उन्होंने 1996 में बिल क्लिंटन के दिए भाषण से ज़्यादा समय लिया.