मुंबई में पुलिस वालों को मिलेंगे मकान

0
107

महाराष्ट्र में पुलिस कर्मचारियों को मकान देने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए राज्य सरकार ने पुलिस हाउसिंग सोसायटियों के विकास के लिए चार एफ एसआई देने का प्रस्ताव तैयार किया है। राज्य सरकार मुंबई में काम करने वाले 70 फीसदी पुलिस कर्मियों को मकान देने की योजना तैयार की है। पुलिस कर्मचारियों को मकान देने की जानकारी नगर विकास राज्यमंत्री रणजीत पाटिल ने हाल ही में राज्य विधान परिषद में दी थी।
काम के दबाव से परेशान पुलिस वालों की जीवनशैली में सुधार करने के लिए राज्य सरकार कई तरह की योजनाएं लेकर आ रही है, जिनमें योग और काम के घंटों को नियमित करने जैसी योजनाएं शामिल हैं। पुलिस कर्मचारियों की सबसे बड़ी समस्या अपना मकान न होना है। इसे ध्यान में रखते हुए सरकार ले पुलिस हाउसिंग सोसायटियों के पुनर्निर्माण के लिए अतिरिक्त एफ एसआई देने की योजना तैयार की है।
कांग्रेसी नेता नारायण राणे ने पुलिस कर्मचारियों के मकानों का मुद्दा उठाया था। इसके जवाब में पाटिल ने कहा कि सरकार का लक्ष्य मुंबई में कार्यरत पुलिस वालों को मकान मुहैया कराना है। इसके तहत सांताक्रूज में 700 फ्लैट जल्द ही पुलिस कर्मचारियों को दिए जाएंगे और अगले दो साल में 60 से 70 फीसदी पुलिस कर्मचारियों को मकान उपलब्ध करा दिए जाएंगे। हालांकि इसकी विस्तृत जानकारी नहीं दी गई की इतने प्लैट सरकार कहां से देगी। 70 फीसदी पुलिस कर्मचारियों को घर देने का मतलब है कि 1.40 लाख फ्लैट तैयार करना।