भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला कल, दोनों टीमों ने कसी कमर

0
30


एशिया कप के दूसरे दिन रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। इसी मैदान पर पिछले साल दोनों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान आमने-सामने हुई थी। तब टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

पाकिस्तान ने पहली बार किसी वर्ल्ड कप में भारत को हराया था। रोहित शर्मा की नजर उस मैच में मिली हार का बदला लेने पर है। इस महामुकाबले से पहले दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 को लेकर चर्चा हो रही है।

भारत की बात करें टीम में आठ खिलाड़ी तय हैं। कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार का खेलना तय है। विकेटकीपर में रोहित शर्मा को ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक चुनना है। पंत का पलड़ा यहां भारी है।

कार्तिक बतौर बल्लेबाज टीम में खेल सकते हैं, लेकिन उसके लिए रोहित को दीपक हुड्डा को बाहर करना पड़ा सकता है। हुड्डा का पिछले दिनों प्रदर्शन शानदार रहा है। वह टीम के लिए लकी चार्म भी साबित हुए हैं। उन्होंने अब तक जीतने भी इंटरनेशनल मैच खेले हैं, उनमें टीम इंडिया नहीं हारी है। हुड्डा और कार्तिक को रविचंद्रन अश्विन से भी टक्कर मिलेगी। अगर रोहित अतिरिक्त गेंदबाज के साथ उतरना चाहेंगे तो अश्विन को मौका मिल सकता है।