गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, अगले 7 दिनों तक…

0
40

बीते कई महीनों से दिल्ली के बॉर्डर्स पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। इस आंदोलन के बीच 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा का मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को पुलिस की हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक नवंबर 25 के आस पास पहली बार दीप सिद्धू किसानों के आंदोलन में शामिल हुआ था। पहली ही दिन उसने किसानों के पक्ष में एक स्पीच भी दी थी। आंदोलन के बीच उसने सिंघू बॉर्डर पर अपना एक टेंट भी बनाया।

बता दें, गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली (Farmer Tractor Rally) के दौरान कुछ लोगों ने लाल किले में घुसकर तोड़फोड़ की थी। इसके साथ ही पुलिस के साथ झड़प भी हुई थी। काफी संख्या में ट्रैक्टर पर सवार कुछ लोग लाल किले में घुस गए थे। ऐसे में लोगों को उकसाने का मुख्य अपराधी दीप सिद्धू को बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि लाल किले पर 140 पुलिसकर्मियों पर हमला हुआ। उनके सर पर तलवार से चोट आई, लोगों को भड़काने वालो में सिद्धू सबसे आगे था. वीडियो में साफ दिख रहा कि वह झंडे और लाठी के साथ लाल किले में एंट्री कर रहा था।

हिंसा के आरोपी अभिनेता दीप सिद्धू को मंगलवार के दिन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद उसको कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान सिद्दू के समर्थन में आए एक शख्स और वकीलों के बीच तीखी बहस हुई। जिसके बाद पुलिस ने माहौल शांत करवाया। सुनवाई के बीच पुलिस ने सिद्दू को 7 दिनों तक हिरासत में रखने की मांग की। वहीं दूसरी ओर सिद्धू के वकील ने पुलिस की रिमांड की मांग का विरोध करते हुए कहा कि “सब कुछ साफ़ है। पुलिस के पास CCTV, वीडियो फुटेज पहले से है। ऐसे में उसेकुछ और बरामद नहीं करना है। रिमांड की ज़रूरत ही नहीं है।”