मुंबई हवाई अड्डे पर 5.38 करोड़ का सोना बरामद, तस्करी का तरीका देख चौंके अधिकारी

0
73

मुंबई : मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 5.38 करोड़ रुपये 12 किलो सोना बरामद हुआ है। सीमा शुल्क अधिकारियों ने सोने की तस्करी के लिए सूडानी नागरिक को गिरफ्तार किया। सूडानी नागरिक ने विशेष रूप से डिजाइन किए गए बेल्ट में सोना छिपा रखा था। सूडानी नागरिक को भागने में मदद करने के लिए कुछ यात्रियों ने हंगामा भी किया, जिनमें से पांच यात्रियों को पकड़ लिया गया।

ANI के अनुसार सीमा शुल्क अधिकारी ने बताया कि सूडानी नागरिक ने खास तरह की बेल्ट पहनी हुई थी जो दिखने में बेहद महंगी लग रही थी। शक होने पर हमने उस व्यक्ति को पकड़कर तलाशी ली तो बेल्ट से सोना बरामद हुआ। अधिकारी ने आगे बताया कि माल को छुपा कर एयरपोर्ट से बाहर ले जाने के इरादे से रेड चैनल पर जांच अधिकारीयों के सामने पेश नहीं किया गया। बरामद माल को देखते हुए सोने की तस्करी का मामला दर्ज किया है। आगे की जांच जारी है।

सोने की बेल्ट पहने यात्री को जब सीमा शुल्क अधिकारियों ने पकड़ा तो अन्य यात्रियों ने हंगामा करना शरू कर दिया, जिससे वह यात्री बच कर निकल सके। समय रहते अधिकारीयों ने हंगामे को शांत करते हुए सूडानी नागरिक समेत 6 अन्य यात्रियों को भी गिरफ्तार कर लिया।