‘पप्पू पेजर’ से लेकर ‘मुत्थु स्वामी’ तक, शानदार किरदारों के लिए याद किए जाएंगे सतीश कौशिक

0
93

T.S Lama

बॉलीवुड के शानदार एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक के निधन की खबर ने पूरे सिनेमा जगत को स्तब्ध कर दिया है। एक्टर ने हाल ही में होली सेलिब्रेशन की कई सारी तस्वीरें शेयर की थी, इसके बाद अचानक गुरुवार की सुबह उनके निधन की खबर सामने आई। फैंस से लेकर स्टार्स तक, हर कोई उनके जाने से सदमे में है। सतीश कौशिक बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने कादर खान से लेकर गोविंदा और अनिल कपूर तक, बदलते समय के कई स्टार संग काम किया। ‘पप्पू पेजर’ और ‘कैलेंडर’ उनके निभाए कुछ ऐसे किरदार है, जिन्हें फैंस हमेशा याद करेंगे।

अनिल कपूर, श्रीदेवी और अमरीश पुरी स्टारर ‘मिस्टर इंडिया’ बॉलीवुड की चुनिंदा शानदार फिल्मों में से एक है। फिल्म में सतीश कौशिक ने अनिल कपूर के कुक ‘कैलेंडर’ का किरदार निभाया था और अपनी एक्टिंग से दर्शकों को इंप्रेस किया।

 ‘राम लखन’ में अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित और जैकी श्रॉफ के साथ सतीश कौशिक भी फिल्म का हिस्सा थे। उन्होंने ‘राम लखन’ में अनुपम खेर की दुकाम पर काम करने वाले नौकर का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके डायलॉग और मजाकिया अंदाज ने उन्हें खूब वाहवाही दिलाई।

सतीश कौशिक ने इस फिल्म में साउथ इंडियन म्यूजिशियन ‘मुत्तु स्वामी’ का किरदार निभाया था। गोविंदा, करिश्मा कपूर और तब्बू स्टारर इस फिल्म में उन्होंने लीड के दोस्त का किरदार निभाया था।

अक्षय कुमार और जूही चावला स्टारर इस फिल्म में सतीश कौशिक ने एक ज्योतिषी का किरदार निभाया था। फिल्म में वो अक्षय कुमार के मामा के रोल में थे, जो हमेशा उसकी कुंडली में राजयोग की बात कहकर उसे काम करने से मना कर देता था।

अनिल कपूर, गोविंदा और जूही चावला स्टारर इस फिल्म सतीश कौशिक ने ‘पप्पू पेजर’ नाम के डॉन का किरदार निभाया था। ‘दीवाना मस्ताना’ में उनकी कॉमिक टाइमिंग और एक्टिंग ने उन्हें खूब वाहवाही दिलाई थी।

सतीश कौशिक ने अपने करियर में डेविड धवन और गोविंदा के साथ कई सारी फिल्में की थीं। इनमें से एक ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’ भी है। इस फिल्म में सतीश कौशिक ने एक वकील के किरदार में थे, जो अपने दोस्त गोविंदा की हमेशा मदद करता था।