तालाब में मिला 170 साल पहले डूबा जहाज

0
462

यूं तो अनेक प्रकार के अनसुलझे रहस्य समंदर की गहराइयों में दफन हैं जो समय के साथ उजागर भी हो रहे हैं। लेकिन एक तालाब में किसी रहस्य का उजागर हो जाना वाकई हैरान करने वाला होता है। जी हाँ ! हम बात कर रहे हैं अक्सर सर्दी में जम जाने वाली अमेरिका की लेक सुपीरियर झील की जसकी गहराई में एक ऐसी अनोखी चीज मिली है जिसे देखकर सब हैरान रह गए। इस झील के पास स्थित एक गुमशुदा तालाब मिला और उस तालाब के तल पर गोताखोरों को 270 फीट नीचे एक 107 साल पुराना एक विशालकाय जहाज मिला है।

हैरानी की बात तो यह है कि इतने सालों के बाद भी यह जहाज ठीक उसी तरह व्यवस्थित रखा हुआ है। दस्तावेजों के मुताबिक यह जहाज 1911 में डूबा था। 200 फीट लंबे इस जहाज को स्कॉटलैंड में बनाया गया था। इस अनोखे जहाज की फोटो लेने के लिए 35 साल की फोटोग्राफर बैकी ने खुद गोताखोरों की मदद से खतरनाक डाइव लगाई थी।
बैकी बताती है कि जहाज को देखने पर लगता है कि हम किसी पुराने दौर में आ गए हैं। हालांकि भीतर से यह जहाज काफी डरावना है। खोजी दल ने बताया कि जहाज के भीतर सारी चीजें बिलकुल व्यवस्थित थी। पियानो और कुर्सीयां सब अपनी जगह रखे हुए थे। इस जहाज को अंदर से देखकर तो यही लगता है मानो यह अभी अपने बंदरगाह पर खड़ा है।