कावंड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

0
87

हरिद्वार में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल, अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून-व्यवस्था वी. मुरूगेशन ओर पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने रुड़की से होते हुये हरकी पैड़ी तक शिव भक्त कावंड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की।  हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा के दौरान जैसे ही हेलीकाप्टर हरकीपैड़ी पर पहुंचा, कांवड़ियों की हर-हर महादेव, बम-बम भोले की गूंज से पूरी हरकी पैड़ी गूंज उठी। कांवड़ियों ने सरकार के इस कदम की सराहना की।

वहीं, कांवड़ मेले की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मेला क्षेत्र में पुलिस और सुरक्षाबलों के अलावा सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखी जा रही है। नीलकंठ-लक्ष्मणझूला कांवड़-मेला क्षेत्र में 92 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिनसे निगरानी की जा रही है। मेला कंट्रोल 24 घंटे काम कर रहा है।

पौड़ी जिले की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने बताया कि नीलकंठ कांवड़ मेले के दौरान आपसी-समन्वय के लिए मेला क्षेत्र में 18 जगहों पर वायरलैस-स्टेशन स्थापित किये गये हैं। संवेदनशीलता व आवश्यकता के अनुसार 21 स्टैटिक वायरलैस सैट, 90 वायरलैस हैंड़ सैट जोनल और सेक्टर पुलिस अधिकारियों को दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि कांवड़ मेले को शांतिपूर्ण और सुरक्षिता ढंग से संपन्न कराने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।