Apple के प्लांट में लगी आग, iPhone का प्रोडक्शन फिलहाल बंद!

0
42

चेन्नई : ताइवानी इलेक्ट्रिक कॉम्पोनेंट निर्माता पेगाट्रॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की एक फैक्ट्री में आग लगने के कारण प्रोडक्शन अस्थायी रूप से रुक गया है। सूत्रों ने बताया कि कोई हताहत नहीं हुआ। प्रारंभिक जांच में चेन्नई से लगभग 60 किलोमीटर दक्षिण में स्थित महिंद्रा वर्ल्ड सिटी में फैक्ट्री में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट सामने आया है। आइए आपको पूरी खबर विस्तार से बताते हैं।

अग्निशमन एवं बचाव सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमें रविवार रात करीब नौ बजे फोन आया। तीन दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और 25 सितंबर की सुबह तीन बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। अधिकारी ने कहा कि कोई हताहत नहीं हुआ है।

घटना के कारण मशीनरी प्रभावित हुई है और कंपनी ने उत्पादन अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। पीटीआई के एक ईमेल के जवाब में, पेगाट्रॉन इंडिया ने कहा कि रविवार शाम को एक स्पार्क इंसिडेंट हुई थी और इसके कारण की जांच संबंधित अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

एक बयान में, पेगाट्रॉन इंडिया ने कहा कि स्पार्क इंसिडेंट रविवार शाम को हुई और यह फिलहाल नियंत्रण में है। कंपनी ने कहा कि कोई घायल नहीं हुआ, कोई हताहत नहीं हुआ या अन्य संपत्तियों को नुकसान नहीं हुआ। बयान में कहा गया है कि दुर्घटना के कारणों की फिलहाल संबंधित अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है और इस घटना का पेगाट्रॉन कॉर्पोरेशन पर कोई महत्वपूर्ण वित्तीय प्रभाव नहीं है।