बारामुला और राजौरी में मुठभेड़ जारी, दो आतंकी ढेर, एक घायल

0
105

जम्मू-कश्मीर : राजौरी व बारामुला में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में शुक्रवार को हुए आतंकी हमले के बाद सेना ने घेराबंदी तेज कर दी। शनिवार को सेना ने राजौरी में एक आतंकवादी को मार दिया है, जबकि एक घायल बताया जा रहा है। वहीं, बारामुला के करहामा कुंजर इलाके में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इस मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया है। इस आतंकी के तार लश्कर से जुड़े हैं।

राजौरी में सेना के जवानों ने एक आतंकी मार गिराने में सफलता हासिल की है जबकि एक अन्य आतंकी घायल हो गया है। अभी भी राजौरी के कंडी जंगल में मुठभेड़ चल रही है। आतंकी के पास से 1एक एके 56 रायफल, चार मैग्जीन, कुछ कारतूस, एक 9 एमएम की पिस्टल, 3 ग्रेनेड और विस्फोट सामग्री मिली है।

बारामुला के करहामा कुंजर इलाके में सुरक्षाबल आतंकियों के खात्मे में लगे हैं। इस ऑपरेशन में अब तक एक आतंकी को मार दिया गया है। इस आतंकी के तार लश्कर से जुड़े हैं। आतंकी का नाम आबिद वानी है। वह दक्षिण कश्मीर में जिला कुलगाम के बाबपोरा का निवासी था।

स्थिति का जायजा लेने के लिए अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजौरी जाएंगे। शनिवार को घाटी में जारी मुठभेड़ का जायजा लेने के लिए वह राजौरी का दौरा करेंगे। घाटी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थिति गंभीर बनी हुई है। जी-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन के बीच आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं और उन्हीं के खात्मे के लिए सेना ऑपरेशन ऑल आउट चला रही है। अब इसी ऑपरेशन का जायजा लेने खुद रक्षा मंत्री पहुंचेंगे।

राजौरी में लगातार मुठभेड़ जारी है। इसके साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन भी जारी है। इस स्थिति का जायजा लेने के लिए अब सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे घाटी का दौरा करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भी रहेंगे।

जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को राजौरी जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान विस्फोट में शहीद हुए पांच जवानों को श्रद्धांजलि दी। उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी पहले से ही ग्राउंड जीरो पर हैं। राजौरी में जारी मुठभेड़ की पल-पल की अपडेट उन्हें दी जा रही है।