एलन मस्क का ट्विटर में बड़ा एक्शन, CEO समेत कई अधिकारी बाहर

0
9

ट्विटर (Twitter Deal) का मालिक बनते ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने बड़ा एक्शन लिया है। इस पूरी डील पर नजर बनाए रखने वाले व्यक्ति के अनुसार एलन मस्क के हाथ में ट्विटर की कमान आने के बाद कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल (CEO Parag Agrawal) को बाहर निकाल दिया गया है।

हालांकि, इस पूरे मसले पर ट्विटर की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। बता दें, अगर पराग अग्रवाल कंपनी से निकाले जाते हैं तो ट्विटर को उन्हें भारी रकम चुकानी होगी।

जब भी कोई व्यक्ति किसी बड़ी कंपनी का सीईओ बनता है तो उसे सैलरी के अलावा कंपनी के कुछ शेयर भी दिए जाते हैं। ऐसे में अगर एलन मस्क, पराग अग्रवाल को ट्विटर से बाहर से निकालते हैं तो उनके सभी शेयरहोल्डिंग का भुगतान कंपनी को करना होगा। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार के पराग अग्रवाल को करीब 42 मिलियन डॉलर (346 करोड़ रुपये) का भुगतान किया जाएगा।

एलन मस्क के मालिक बनने के बाद पराग अग्रवाल के अलावा कई बड़े अधिकारियों के खिलाफ भी एक्शन लिया गया है। लीगल, पॉलिसी और ट्रस्ट हेड विजया गाड्डे, चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नेड सेगल, 2012 से ट्विटर के जनरल काउंसल रहे सीन एडगेट को भी बाहर निकाल दिया गया है।

एलन मस्क और पराग अग्रवाल के बीच तकरार जगजाहिर है। एलन मस्क सार्वजनिक तौर पर यह कह चुके थे कि उन्हें मौजूदा मैनेजमेंट पर विश्वास नहीं है। 9 अप्रैल को ट्विट करते पराग अग्रावल ने कहा था , “आप यह ट्विट करने के लिए स्वतंत्र हैं कि ट्विटर मर रहा है? या कुछ और भी। लेकिन यह मेरी जिम्मेदारी है बताने की, वर्तमान परिस्थितियों में यह ट्विटर को बेहतर बनाने में मददगार साबित नहीं हो रहा है।

इसी पर कमेंट करते हुए एलन मस्क ने कहा था कि आप लोगों ने इस सप्ताह क्या किया है? “मैं बोर्ड का हिस्सा नहीं हो रहा हूं, यह समय की बर्बादी है।” तभी स्पष्ट हो गया था कि मस्क के मालिक बनते ही पराग अग्रवाल कंपनी से बाहर जाना पड़ सकता है।