बिजली की आंखमिचौली से दून की जनता बेहाल

0
187

देहरादून के बीचों बीच स्थित परेड ग्राउंड सबस्टेशन की बिजली लाइनों में बारिश से आई खराबी के चलते इस सबस्टेशन से जुड़े इलाकों में करीब एक घंटे तक बिजली गुल रही। पावर कारपोरेशन के इंजीनियरों और कर्मचारियों ने खासी मशक्कत के बाद इन लाइनों को दुरुस्त कर बिजली व्यवस्था सुचारु कराई।
सोमवार को भारी उमस के बीच कई जगह बिजली की आंखमिचौली और लो वोल्टेज की समस्या ने लोगों को खासा परेशान किया। परेड ग्राउंड सब स्टेशन की 33 केवी लाइन दोपहर करीब 2.23 बजे बारिश के चलते ब्रेकडाउन हो गई। इसके चलते इस सबस्टेशन से जुड़े परेड ग्राउंड और एस्लेहॉल, कनक चौक, सर्वे चौक, लैंसडौन चौक, तिब्बती बाजार, सुभाष रोड, कान्वेंट रोड समेत कई इलाकों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई।
सूचना पर पहुंचे इंजीनियरों और फील्ड स्टाफ ने खासी मशक्कत के बाद एक घंटे बाद आपूर्ति सुचारु कराई। इसके अलावा नेहरू कालोनी, रिस्पना नगर, प्रगति विहार, हरिद्वार बाईपास, शास्त्रीनगर, अजबपुर कलां, कारगी चौक, शिवालिक एनक्लेव, आदर्श विहार, सरस्वती विहार, मोहब्बेवाला, शिमला बाइपास, क्लेमनटाउन, टर्नर रोड, सुभाषनगर आदि क्षेत्रों में भी बिजली की आंखमिचौली से लोग परेशान रहे। उधर देहराखास समेत कई इलाकों में वोल्टेज कम ज्यादा की शिकायत बनी हुई है।
पावर कारपोरेशन के डाइरेक्टर (एचआर) एवं प्रवक्ता पीसी ध्यानी ने बताया कि विद्युत उपभोक्ता बिजली संबंधी किसी भी जानकारी या समस्या की शिकायत के लिए कारपोरेशन के कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर 18004190405 पर संपर्क कर सकते हैं। उपभोक्ता विद्युत बिल का भुगतान उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट www.upcl.org पर आनलाइन भी कर सकते हैं।