जोरदार बारिश की वजह से फुटओवर ब्रिज का एक हिस्‍सा गिरा, पश्चिम रेलवे हुई ठप

0
137

मुंबई में ज़ोरदार बारिश की वजह से अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास गोखले ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया। टुटा हुआ हिस्सा रेलवे लाइन पर गिरा जिसकी वजह से मुंबई की धड़कन कही जानेवाली पश्चिम रेलवे की लोकल और एक्सप्रेस ट्रेनों का आवागमन बोरीवली और बांद्रा के बीच पूरी तरह ठप हो चुका है। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

हादसा आज सुबह साढ़े सात बजे के क़रीब हुआ। ये ब्रिज अंधेरी ईस्ट को अंधेरी वेस्ट से जोड़ता है.इस हादसे के बाद ब्रिज के आसपास की ट्रैफ़िक रोक दिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाकर ने बताया कि ओवरहेड इक्व्पिमेंट क्षतिग्रस्त हो गया और इसे ठीक करने के लिए इंजीनियरों का एक दल काम पर लग गया है। उन्होंने कहा, ‘फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया है, जिससे पश्चिम रेलवे की सभी सेवाएं बाधित हो गई हैं। हमारे अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं।’

आपदा प्रबंधन ईकाई के एक अधिकारी ने कहा कि दमकल कर्मी और अन्य एजेंसियां मलबे को साफ करने के काम में जुट गई हैं। दमकल, मुंबई पुलिस और वार्ड स्टाफ घटनास्थल पर पहुंच गया है।’ उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तेज बारिश के कारण फुटओवर ब्रिज में दरारें पड़ गई जिससे बाद में पुल ढह गया। उन्होंने बताया कि शुक्र है कि नीचे से कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी। इस बीच, पश्चिम रेलवे की उपनगरीय रेल सेवाएं बाधित होने से मुंबई शहर थम-सा गया है।