नहीं रहे डायरेक्टर प्रदीप सरकार, 68 साल की उम्र में निधन

0
73

टी एस लामा

हिंदी-बंगाली फिल्मों के फेमस डायरेक्टर प्रदीप सरकार का निधन हो गया है. उनकी उम्र 68 साल थी. वे पिछले काफी समय से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे और उनका डायलिसिस भी चल रहा था. बताया जा रहा है गुरुवार देर रात 2.30 बजे के आसपास उन्हें दिक्कत महसूस हुई थी. उनका पोटैशियम लेवल काफी नीचे लेवल पर आ गया था.

हालत सीरियस होने पर उन्हें रात के 3 बजे के आसपास मुंबई के एक अस्पताल में ले जाया गया था. डॉक्टरों की काफी कोशिश के बाद भी उन्हें बचाया ना जा सका और रात के 3.30 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया. आज शाम 4 बजे के करीब प्रदीप सरकार का अंतिम संस्कार सांताक्रूज के शवदाह गृह में किया जाएगा. फ़िल्मकार होने के साथ साथ वह एक जाने-माने ऐड फ़िल्ममेकर भी थे जिसके लिए उन्होंने कई बड़े पुरस्कार भी हासिल किये थे.

प्रदीप सरकार ने 2005 में रिलीज हुई ‘परिणीता’ फ़िल्म के ज़रिए अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था जिसमें विद्या बालन, संजय दत्त और सैफ अली खान जैसे सितारे थे. उन्होंने रानी मुखर्जी के साथ ‘लागा चुनरी में दाग’, ‘मर्दानी’ के अलावा ‘लफंगे परिंदे’ जैसी फ़िल्मे बनाईं और वेब सीरीज का निर्देशन भी किया था. इन दिनों वे दिवगंत अभिनेत्री प्रिया राजवंश की बायोपिक बनाने कीं तैयारी कर रहे थे.