दिल्ली हिट एंड रन केसः आक्रोशित भीड़ ने सुल्तानपुरी थाने को घेरा, फांसी देने की मांग

0
33

नई दिल्ली : बाहरी दिल्ली के सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र में युवती को कई किलोमीटर तक कार से घसीट कर मार देने के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) ने उपराज्यपाल के पद से विनय कुमार सक्सेना को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है। कंझावला इलाके में हुई इस दर्दनाक घटना को लेकर लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। सोमवार को आक्रोशित लोगों की भीड़ ने स्थानीय थाने का घेराव किया है। मौके पर जमा लोगों की मांग है कि आरोपितों को सख्त से सख्त सजा दी जाए।

आप ने कहा कि इस मामले में जो पांचवां आरोपित मनोज मित्तल है वह भाजपा का नेता है। सुल्तानपुरी थाने के पास ही उसका होर्डिंग लगा हुआ है। जिस थाने में उसे रखा गया है। आप ने आरोप लगाया है कि इसलिए इस मामले में लीपापोती की जा रही है। इसके अलावा आप ने सवाल उठाया है कि अभी तक इलाके के डीसीपी और थानाध्यक्ष को निलंबित क्यों नहीं किया गया है। आप ने कहा कि चश्मदीद ने कार में फंसी युवती के बारे में जानकारी देने के लिए 22 बार फोन किए, मगर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने राजघाट पर 50 इलेक्ट्रिक बसों का शुभारंभ करते हुए सुल्तानपुरी में युवती को कई किलोमीटर तक कार से घसीटकर मार देने के मामले में सभी आरोपितों को फांसी की सजा देने की मांग की है। उन्होंने आगे कहा कि इस घटना से बहुत दुखी हूं, हम सब को यही प्रयास करना है कि इस में शामिल अपराधियों को फांसी की सजा हो।

इस दौरान उन्होंने बताया कि इन 50 इलेक्ट्रिक बसों को मिलाकर अब दिल्ली सरकार के पास 7379 बसें हो गई हैं। डीएमआरसी की 100 इलेक्ट्रिक फीडर बसें भी हम चलाने जा रहे हैं। इस साल यानी 2023 में 2280 और इलेक्ट्रिक बसें और हो जाएंगीं। 2025 तक 10480 बसें दिल्ली के पास हो जाएंगी। इसमें से 8200 इलेक्ट्रिक बसें हो जाएंगी। इनके लिए 56 डिपो को तैयार किया जा रहा है। इन पर 1500 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी।