घोषित हुआ डाक विभाग ग्रामीण डाक सेवक भर्ती परिणाम

0
32

भारतीय डाक विभाग ने विभिन्न डाक सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के 12 हजार के अधिक पदों पर भर्ती के लिए परिणामों की घोषणा कर दी है। उम्मीदवारों को अपना नाम चयन सूची में देखने के लिए वेबसाइट http://indiapostgdsonline.gov.in पर विजिट करना होगा और होम पेज पर दिए गए ‘GDS SpecialDrive May-2023 Shortlisted Candidates’ में से अपने सर्किल पर क्लिक करना होगा।

डाक विभाग ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। भारतीय डाक विभाग ने देश भर के भर के विभिन्न डाक सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के 12 हजार के अधिक पदों पर भर्ती के लिए परिणामों की घोषणा कर दी है।

विभाग जीडीएस रिजल्ट 2023 की घोषणा के अंतर्गत हर सर्किल के लिए चयनित किए गए उम्मीदवार सूची (Select List) जारी कर दी गई है, जिसे उम्मीदवार जीडीएस भर्ती पोर्टल, http://indiapostgdsonline.gov.in पर एक्टिव लिंक से या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं।

बता दें कि डाक विभाग ने ऑनलाइन इंगेजमेंट-स्पेशल साइकल मई 2023 के अंतर्गत जीडीएस के 12,828 पदों के लिए अधिसूचना 20 मई को जारी की थी और आवेदन प्रक्रिया 22 मई से शुरू हुई थी, जिसकी आखिरी तारीख 11 जून थी। उम्मीदवारों से प्राप्त आवेदनों की स्क्रीनिंग के बाद विभाग द्वारा योग्यता के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया गया है। इस भर्ती के लिए कोई परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी। चयनित उम्मीदवारों को डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा।