आदिपुरुष को देखने थिएटर्स में उमड़ी भीड़, हनुमान जी के लिए भी छोड़ी गई सीट

0
81
  • T.S. Lama

आदिपुरुष रिलीज हो चुकी है। फिल्म को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। आज सुबह से सिनेमाघरों में लंबी लाइनें देखी जा सकती हैं। हैदराबाद के सुदर्शन थिएटर में सुबह से ही शोज हाउसफुल चल रहे हैं। भीड़ इतनी है कि पैर रखने तक की जगह नहीं है।

कई थिएटर में हनुमान जी के लिए एक सीट भी छोड़ी गई है। डायरेक्टर ओम राउत ने थिएटर मालिकों से अपील की थी कि फिल्म के दौरान एक सीट हनुमान जी के लिए छोड़ दी जाए। ऐसी मान्यता है कि जहां राम कथा होती है वहां हनुमान जी जरूर होते हैं।

एक और वीडियो सामने आया है कि जिसमें आदिपुरुष की स्क्रीनिंग के दौरान थिएटर के अंदर एक बंदर आ जाता है। बंदर आता है कि और स्क्रीन पर कुछ देर देखने के बाद वापस चला जाता है। बंदर को देखते ही थिएटर के अंदर लोग ताली और सीटियां बजाने लगते हैं।

बंदर को हिंदू धर्म में कुछ लोग हनुमान का स्वरूप मानते हैं। हम देखते हैं कि जहां हनुमान जी का मंदिर होता है वहां बंदरों की संख्या काफी ज्यादा होती है। सोशल मीडिया पर कल रात से आदिपुरुष ट्रेंड हो रहा है। फिल्म को देखने के बाद लोग अपना-अपना एक्सपीरिएंस शेयर कर रहे हैं। शुरुआती रुझानों की बात करें तो फिल्म को लेकर काफी सारे पॉजिटिव रिस्पॉन्स सुनाई दे रहे हैं। थिएटर जय श्री राम के नारों से गूंज रहा है।

नेपाल में फिल्म आदिपुरुष को लेकर एक विवाद देखने को मिला। दरअसल फिल्म में एक डायलॉग है जिसमें सीता जी को भारत की बेटी कहा गया। नेपाली सेंसर बोर्ड ने इस पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि सीता का जन्म भारत में नहीं बल्कि जनकपुर, नेपाल में हुआ था। इसके बाद मेकर्स ने फिल्म से वो डायलॉग हटा दिया जिसके बाद फिल्म को वहां रिलीज करने की अनुमति मिल गई।