करोड़ों रुपयों का टैक्स चोरी के मामले में आयकर विभाग की छापामारी, करीब 100 जगहों पर…

0
93

इन दिनों आयकर विभाग एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे रहा है। बता दें कि देश के करीब 100 जगहों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट छापामारी कर रही है। इनमें कई राज्य शामिल हैं, ये कार्रवाई छोटी राजनीतिक दलों के खिलाफ की जा रही है और इसमें 300 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। मिली जानकारी के अनुसार इसमें सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हैं। बताते चलें कि इनकम टैक्स के अधिकारी सुबह 6.30 बजे ही अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम देने के लिए पहुंच गए हैं।

छापामारी के लिए मुख्य तौर पर उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा और गुजरात को चुना गया है। छापेमारी एंट्री ऑपरेटर और कारोबारियों पर की जा रही है, जो छोटी राजनीतिक पार्टियों को एंट्री ऑपरेटर के जरिए डोनेशन दे रहे है और डोनेशन के बदले कैश वापिस लेते है। विभाग की ये कार्रवाई चुनाव आयोग की रिपोर्ट पर आधारित है। गोरतलब हैं कि राजस्थान में 53 जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। वहीं, उत्तर प्रदेश में करीब दो दर्जन लोकेशन पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

बता दें कि राजस्थान में मिड डे मील कारोबारियों के यहां भी आयकर विभाग ने छापा मारा है। इसके अलावा कई राज्यों में छोटी-छोटी राजनीतिक पार्टियों के घर और दफ्तर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा है। इस छापामारी में पता लगाना है कि इन छोटी-छोटी राजनीतिक पार्टियों के पीछे कोई बड़ी राजनीतिक पार्टी का पैसा या कोई लेन-देन है या नहीं? इसके अलावा इन छोटी पार्टियों को डोनेशन कहां से और कितना आता है, इस बात का भी पता लगाना है।