कोरोना वाय’रस के खि’लाफ छिड़ी जं’ग में बॉलीवुड के इस अभिनेता ने दिया ब’ड़ा योग’दान..

0
286

दुनिया के कई देशों में कोरोना वाय’रस का प्रको’प बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना वाय’रस के चलते भारत भी पूरी तरह प्रभावित है। देश के हर राज्य में लॉकडाउन के कार’ण सब कुछ बंद हैं जिससे देश की अर्थव्यवस्था पर काफी बुरा असर पड़ रहा है। तो वहीं भारत के इस बुरे वक़्त में कई तरफ से मदद मिलना भी शुरु हो गई हैं। बॉलीवुड के कई अभिनेताओं के साथ साथ क्रिकेट जगत के सितारे और भारत के बड़े बड़े उद्योगपति इसमें शामिल हैं। हाल ही में बॉलीवुड के किंग, शाहरुख खान ने भी इसे बु’रे वक़्त में मदद के हाथ बढ़ाए हैं। बता दें कि शाहरुख खान से अपने इंस्टाग्राम के पोस्ट के द्वारा जानकारी दी कि वह अपनी आईपीएल क्रिकेट टीम की ओर से प्रधानमंत्री केयर फ़ंड के साथ साथ महारा’ष्ट्र के मुख्यमंत्री रिलीफ़ फ़ंड में भी पैसे देंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि शाहरुख खान का यह योगदान 70 करोड़ तक का हो सकता है।

शाहरुख खान के इस योगदान पर उनके फैंस के साथ साथ पार्टी के नेताओं ने भी जमकर तारीफ की। माहरा’ष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी शाहरुख खान का शुक्र अदा दिया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर के शाहरुख खान का शुक्रिया किया था जिसके जवाब में शाहरुख खान ने लिखा कि “सर आप तो दिल्लीवाले हो, थैंक्यू मत करो, हुक्म करो।अपने दिल्लीवाले भाइयों और बहनों के लिए हम लगे रहेंगे। ईश्वर ने चाहा तो जल्द ही इस आपदा से हम जीत कर निकलेंगे। जमीन पर काम कर रही आपकी टीम को शुभकामनाएं।” बता दें कि शाहरुख का ताल्लुक दिल्ली से है और जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र भी रह चुके हैं इसलिए वह दिल्ली से ज़्यादा जुड़े हुए हैं।

शाहरुख खान ने आगे कहा कि वह इसके अलावा भी कई तरह से गरीबों की मदद करते रहेंगे। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए यह भी लिखा कि “यह वक़्त उनके लिए खड़े होने का है जो इस मुश्किल की घड़ी में हमारे लिए काम कर रहे हैं। वह हमें जानते तक नहीं फिर भी हमारे लिए खड़े हैं।” यह समय एक साथ लड़ने का है और साथ ही उन्होंने लोगों से दुआ करने के लिए भी कहा। बता दें कि डोनेशन ना देने पर शाहरुख खान को बहुत आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था लेकिन इस योगदान के बाद लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे। और माना जा रहा है कि किंग खान बॉलीवुड में सबसे ज़्यादा योगदान देने वाले व्यक्ति होंगे।