कोरो’ना पॉज़िटिव महिला के बर्थडे पार्टी में शामिल होने से फैला संक्र’मण, हुए इतने लोग शि’कार

0
226

कोरो’ना वाय’रस के चलते हुए लोगों की लापरवाही से और संक्र’मण के केस सामने आ रहे है। ये मामला ओडिशा के झारसुगुडा (Jharsuguda) जिले का है जहाँ एक बर्थडे पार्टी (Birthday Party) और वेडिंग एनिवर्सरी (Wedding Anniversary) में लोग शामिल हुए जिसकी वजह से 17 लोग कोरो’ना वायर’स से संक्र’मित हो गए। प्रशासन से पता चला है कि बर्थडे पार्टी (Birthday Party) और वेडिंग एनिवर्सरी (Wedding Anniversary) नियमों के खिलाफ करी गयी थी। जिसके नतीजे के तौर पर एक साथ 17 लोगों की कोरो’ना रिपोर्ट पॉजिटिव (positive) आयी है। जिले के डीएम सरोज कुमार सामल ने बताया कि इन सभी 17 लोगों ने 7 दिनों के दौरान दो पार्टियां अटेंड की। इस दौरान पूरे जिले में 25 मामले सामने आए जिसमें से 17 मामले इन पार्टियों के है।

डीएम ने बताया 14 जून को अपनी फैमिली के साथ आई एक महिला का कोरो’ना टेस्ट पॉजिटिव निकला था। जिसके बाद महिला ने होम आइसोलेशन (home isolation) चुना और उसे घर पर ही रहने की अनुमति दे दी गई। इस महिला का परिवार ब्रजराजगनगर में रहता था। जो पहले से कंटेन्मेंट जोन में था । परिवार को पहले ही कोरो’ना से और होम आइसोलेशन से जुड़ी सभी बातें बताई गई थी और स’ख्त तोर पर बताया था कि 14 दिनों के लिए घर से बिलकुल बाहर नही निकलना है । लेकिन महिला के परिवार ने प्रशासन की बात नहीं मानी।

इस परिवार ने प्रशासन की बात को न मानते हुए अपने बेटे की बर्थडे पार्टी करी और उस में अपने आस पास के पड़ोसियों को भी बुलाया और इसके बाद महिला अपने परिवार के साथ अपने पड़ोसी की वेडिंग एनीवर्सरी में भी शामिल हुई। उसके कुछ दिन में जब लोगों की तबीयत खराब हुई तो कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान सारी बात सामने आई। कहा ये भी जा रहा है कि महिला के परिवार ने अपने पड़ोसियों को भी कोरो’ना पोसिटिव होने के बारे में नही बताया था। महिला और उसके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करली गयी है। एक साथ इतने सारे कोरो’ना मामले सामने आने पर इलाके में एक तरीके से हड़कंप मच गया। जिले के डीएम ने बताया के अगर परिवार ने ऐसी लापरवाही नहीं की होती और प्रशासन की सारी बातों को माना होता तो ऐसा नही होता और जिले में सिर्फ कोरोना के 8 ही पोस्टिव व्यक्ति रहते। ये बताते हुए डीएम ने कहा कि अब कोई डरने की बात नहीं है हमने काफी हद तक कंट्रोल कर लिया है।