कोरोना के बढ़ते मामलों से बढ़ी सरकार की मुश्किलें, इस शहर में लागू हुई धारा 144…

0
84

कोरोना के बढ़ते मामलों को देख अब फिर एक बार देश की सरकार की परेशानियों में इजाफा हो गया है। देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ने लगे हैं। जिसको देखते हुए सरकार ने आदेश जारी किया है। बता दें कि फिलहाल कोरोना के निशाने पर देश की राजधानी दिल्ली है। दिल्ली में मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। दिल्ली में बढ़ते कोरोना का असर एनसीआर में भी देखने को मिल रहा है। दिल्‍ली से सटे उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में भी मामलों में उछाल आना शुरू हो गया है। जिसको देखते हुए सरकार ने शहर में धारा 144 लागू कर दी है।

जानकारी के अनुसार शहर में 31 मई तक धारा 144 लागू रहेगी। इसके साथ ही कोरोना के बढ़ते मामलों को देख मस्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया गया है। सूत्रों की माने तो आगामी त्योहारों को देखते हुए सरकार ने शहर में धारा 144 लागू की है। ताकि लोग एक जगह इकट्ठे न हो सकें और कोरोना के मामले बढ़ न सकें। अगर बात करें कोरोना के बढ़ते मामलों की तो देश में पिछले 24 घंटों में 1,485 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसने सरकार को चिंता में डाल दिया है।

शहर में लगी पाबंदियों पर बयान देते हुए गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्‍नरेट ने कहा कि “उच्च अधिकारियों की अनुमति के बिना किसी को भी विरोध प्रदर्शन या भूख हड़ताल करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सार्वजनिक स्थानों पर पूजा और नमाज अदा करने की अनुमति भी नहीं होगी। स्‍कूलों में परीक्षा के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का उचित रूप से पालन कराना होगा।”