कोरोना मामलों ने फिर पकड़ी रफ्तार, 11 दिनों में दोगुना हुए मामले

0
74

देश में क्या एक बार फिर कोरोना की लहर आने वाली है। क्या H3N2 वायरस के साथ कोरोना भी सबको सताएगा। ये सवाल फिर से उठने लगे हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि देश में कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिली है। ताजा जानकारी के अनुसार, एक दिन में कोरोना के मामले 500 के आंकड़े को पार कर गए है, जो कि 114 दिनों में पहली बार हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चिंता की बात यह है कि कोरोना के मामले केवल 11 दिनों में ही डबल हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कोरोना से पीड़ितों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिला है, जो अब 3,809 पर पहुंच गई है। वहीं, पिछले सात दिनों में 2671 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, मामलों की संख्या कम है और इससे मौत के आंकड़ों में इजाफा भी नहीं हुआ, लेकिन अब फिर से सचेत होने की जरूरत है।

देश में आज 444 नए कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए, जबकि सक्रिय मामले बढ़कर 3,809 हो गए। तमिलनाडु में आज कोरोना के चलते एक मौत भी हुई है। वहीं, देश में शनिवार को 524 नए कोरोना मामले सामने आए, जो 18 नवंबर के बाद पहली बार आए हैं। पिछले 4 हफ्तों में कोरोना मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है, जो पिछले साल जून की लहर के बाद निरंतर वृद्धि है।

महाराष्ट्र और दक्षिणी राज्यों में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा बढ़े हैं। बीते सात दिनों में, तीन राज्यों ने 500 से अधिक नए मामले दर्ज किए जिसमें कर्नाटक में 584, केरल में 520 और महाराष्ट्र में 512 मिले हैं। इस अवधि के दौरान कम से कम 100 नए मामले दर्ज करने वाले राज्यों में गुजरात ने संक्रमण में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की। राज्य में मामले चार गुना बढ़ गए हैं।