कांग्रेस की इस बड़ी नेता ने उठाए योगी सरकार पर कड़े सवाल

0
132
Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश में कई ऐसी घटनाएँ सामने आ रही हैं जिनके चलते सरकार पर ऊँगली उठ रही हैं। हाल ही में अपनी एक सभा में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के ख़िलाफ़ आक्रामक रुख अख़्तियार करते हुए उत्तर प्रदेश में बिगड़ती क़ानून व्यवस्था पर चिंता ज़ाहिर करते हुए आलोचना की और योगी सरकार के बढ़ते हुए अपराधों को रोक पाने में नाक़ाम रहने की बात कही है।

कांग्रेस महासचिव ने राज्य में बढ़ती आपराधिक घटनाओं की सुर्ख़ियों का एक कोलाज बनाकर उसे अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया है। सुर्ख़ियों में उत्तर प्रदेश का चर्चित कमलेश तिवारी हत्याकांड भी शामिल है और इस आपराधिक घटनाओं के कोलाज को शीर्षक दिया गया है ‘उत्तर प्रदेश सरकार अपराध रोक पाने में पूरी तरह फेल’।

ग़ौरतलब है कि इससे पहले देश का उच्चतम न्यायालय भी उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना कर चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में कहा था कि हम उत्तर प्रदेश से परेशान हो चुके हैं। और ऐसा लगता है कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज है।उत्तर प्रदेश के पुलिस प्रमुख के इस बयान पर कि हिंदू समाज नेता कमलेश तिवारी की हत्या संभवत: उनके द्वारा 2015 में दिए गए एक विवादास्पद बयान की वजह से हुई है। इस पर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि जिस राज्य के लिए देश की शीर्ष अदालत ने कहा है कि वहां जंगलराज है, उस राज्य के लिए क्या हमें डीजीपी पर विश्वास करना चाहिए या उच्चतम न्यायालय पर।