कांग्रेस के बड़े नेता अहमद पटेल का हुआ निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

0
202

कोरोना वायरस के इस दौर में बहुत से लोगों ने अपनी जान गंवा दी। जिसमें आम लोगों के साथ साथ बहुत से बड़े लोग भी शामिल रहे। इस दौरान बहुत से कलाकार और नेता इसके शिकार हुए। अब देश में फिर एक बार संकट बढ़ने लगा है। इस बीच कांग्रेस पार्टी के लिए बहुत ही दुखी की खबर सामने आई है। बता दें कि कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) का निधन हो गया। बीते कुछ समय पहले ही वह कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

उनके बेटे फैसल पटेल (Faisal Patel) ने बताया कि वह गुड़गांव के एक मेदांता अस्पताल के आईसीयू (ICU) में भर्ती थे। देर रात तबियत बिगड़ने के कारण उनका निधन हो गया। फैसल ने अपने ट्वीट में लिखा कि “बहुत दुख के साथ यह सूचना दी जा रही है कि आखिरकार मेरे पिता अहमद पटेल का 25 नवंबर को रात 3:30 बजे देहावसान हो गया। करीब एक माह पहले उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से उनकी तबीयत बहुत खराब थी। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे।”

71 वर्षीय अहमद पटेल के निधन पर देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अफसोस जताया। उन्हें अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट के उनको श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “अहमद पटेल जी का निधन दुखद है। उन्होंने कई साल सार्वजनिक जीवन में बिताए और समाज की सेवा की। उनके तेज दिमाग और कांग्रेस को मजबूत करने में उनकी भूमिका के लिए उन्हें सदा याद किया जाएगा। उनके बेटे फैसल से बात की और संवेदना व्यक्त की। अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले।” वहीं दूसरी ओर पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी को भी अहमद पटेल के निधन से गहरा दुख पहुंचा। जिसको ज़ाहिर करते हुए उन्होंने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि “अहमद जी न केवल एक ऐसे बुद्धिमान और अनुभवी सहकर्मी थे, जिनसे मैं लगातार सलाह और परामर्श लेती थी, वे एक दोस्त भी थे। वे हम सभी के साथ खड़े रहे, दृढ़, निष्ठावान और अंत तक भरोसेमंद रहे। उनका निधन से एक विशाल शून्य आ गया है। उनकी आत्मा को शांति मिले।”